मध्य प्रदेश
Trending

RGPV में एफडी घोटाले के मामले में ABVP कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन: सीएम हाउस पर नारेबाजी

RGPV घोटाला मामले में सीएम हाउस का घेराव करने पहुंचे ABVP कार्यकर्ता, की नारेबाजी

राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (RGPV) में हुए एफडी घोटाले के मामले में, तत्कालीन कुलपति, कुलसचिव समेत तमाम आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे अभाविप (ABVP) के कार्यकर्ता लगातार प्रदर्शन-आंदोलन कर रहे हैं। इसी तरह, रविवार को अभाविप के कार्यकर्ता श्यामला हिल्स स्थित मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने पहुंचे और गेट के बाहर एकत्र होकर नारेबाजी की। उनका मानना है कि पुलिस इस मामले में लापरवाही बरत रही है। एफआईआर दर्ज की जाने के बावजूद, अब तक आरोपितों को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

Seoni News : लखनादौन के सम्थाल का बालक जापानी एनसेफेलिटिस से संक्रमित, लक्षणों पर रखें नजर

Seoni News : मलेरिया अधिकारी के अनुसार बालक का परिवार गन्ना कटाई करने कुछ दिन पहले नरसिंहपुर के सिंहपुर गांव गया था। वहां से लौटने पर उनका चार वर्षीय बेटे का स्वास्थ्य बिगड़ गया। जबलपुर मेडिकल कालेज में भर्ती सिवनी के लखनादौन अंतर्गत सम्थाल गांव के एक बालक जापानी एनसेफेलिटिस से संक्रमित पाया गया है। जिला मलेरिया अधिकारी रामजी भलावी के अनुसार जबलपुर मेडिकल कालेज से प्राप्त रिपोर्ट धूमा के सम्थाल गांव का चार वर्षीय बालक में इस संक्रमण की पुष्टि हुई है।

जबलपुर मेडिकल कालेज से मेडिकल कालेज नागपुर भेजा गया है

बालक को बेहतर उपचार के लिए जबलपुर मेडिकल कालेज से मेडिकल कालेज नागपुर भेजा गया है। मलेरिया अधिकारी के अनुसार बालक का परिवार गन्ना कटाई करने कुछ दिन पहले नरसिंहपुर के सिंहपुर गांव गया था। वहां से लौटने पर उनका चार वर्षीय बेटे का स्वास्थ्य बिगड़ गया। जिसे लखनादौन सिविल अस्पताल से मेडि‍कल कालेज जबलपुर भेजा गया था, जहां जांच के दौरान बालक में जेई वायरस का संक्रमण पाया गया है।

बालक की छुट्टी करवाकर जबलपुर से वापस घर लौट आया था

इसी बीच परिवार बालक की छुट्टी करवाकर जबलपुर से वापस घर लौट आया था। जबलपुर मेडीकल कालेज से सूचना मिलने पर मलेरिया विभाग के दल ने सम्थाल गांव पहुंचकर परिवार को सलाह देकर बालक को बेहतर उपचार के लिए नागपुर मेडिकल कालेज भेज दिया है, जहा उसका इलाज जारी है और स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। मलेरिया अधिकारी के अनुसार गन्ना कटाई के दौरान बालक संक्रमित हुआ होगा। इस मामले में नरसिंहपुर मलेरिया अधिकारी को भी पत्र भेजकर सूचित कर सतर्क करने कहा गया है।

मुख्यत: शरीर का तापमान बढ़ जाता है, बुखार की तरह ही

मलेरिया अधिकारी ने बताया कि जेई वायरस के संक्रमण में हल्के लक्षण होते हैं, जो अक्सर फ्लू के लक्षण समझ लिए जाते हैं। इसके लक्षणों में मुख्यत: शरीर का तापमान बढ़ जाता है, बुखार की तरह, दौरे आते हैं, गर्दन में अकड़न होती है, दिमाग में भ्रम की स्थिति बनती है। बात करने में असहजता होती है, शरीर के अंगों में झटके-कंपन होते हैं, मांसपेशियों में कमजोरी महसूस होती है। कभी-कभी इस संक्रमण के घातक परिणाम भी होते हैं। मस्तिष्क को स्थायी क्षति हो सकती है।

ALSO READ THIS:

https://dprcg.gov.in/post/1708962017/Shri-Baliram-Sahu-will-now-be-able-to-hear-clearly-benefited-from-Jan-Chaupal

Railway ने 12 ट्रेनों को निरस्त किया, दो को परिवर्तित मार्ग पर चलाने का निर्णय लिया

raipurdarshan

रायपुर दर्शन डिजिटल न्यूज़ चैनल का एक ऐसा माध्यम है जिसमे छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां की सारी खबरे एक ही प्लेटफार्म में देखने मिलेंगी। हमारा उद्देश्य बदलते छत्तीसगढ़ ,नक्सलवाद का खात्मा करता छत्तीसगढ़ ,शिक्षा का अलख जगाता छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां में सांस्कृतिक धरोहर को बेहतर मुकाम पर दिखाना है।

raipurdarshan

रायपुर दर्शन डिजिटल न्यूज़ चैनल का एक ऐसा माध्यम है जिसमे छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां की सारी खबरे एक ही प्लेटफार्म में देखने मिलेंगी। हमारा उद्देश्य बदलते छत्तीसगढ़ ,नक्सलवाद का खात्मा करता छत्तीसगढ़ ,शिक्षा का अलख जगाता छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां में सांस्कृतिक धरोहर को बेहतर मुकाम पर दिखाना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button