मनोरंजन
Trending

Danny डेन्जोंगपा: बॉलीवुड में एंट्री से पहले सफल गायक से एक्टिंग की दुनिया में उत्तराधिकारी अभिनेता तक का सफर !

फिल्मों में आने से पहले सफल गायक थे प्रसिद्ध अभिनेता Danny डेन्जोंगपा, जिन्होंने अपनी एंट्री की बॉलीवुड में। Danny डेन्जोंगपा का असली नाम शेरिंग फिंटसो डेन्जोंगपा है। वे एक प्रमुख अभिनेता हैं, जिन्होंने बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्में प्रस्तुत की हैं।

Danny डेन्जोंगपा बॉलीवुड के लोकप्रिय अभिनेता रहे हैं, और उनका नाम आज भी एक उत्कृष्ट अभिनेता के रूप में स्मरण किया जाता है। डैनी ने फिल्म इंडस्ट्री में पांच दशकों से अधिक समय तक काम किया है। उन्होंने अपने लंबे करियर के दौरान कई भूमिकाओं को निभाया और एक से बढ़कर एक उत्कृष्ट फिल्मों में काम किया।

उन्होंने अपनी अभिनय कला से साबित किया कि वे इंडस्ट्री के शानदार कलाकारों में से एक हैं। डैनी का जन्म 25 फरवरी 1948 को सिक्किम में हुआ था। उनके गहरे व्यक्तित्व और भारी आवाज ने उन्हें लोकप्रियता प्राप्त कराई। जब भी वे स्क्रीन पर दिखाई देते थे, वे दर्शकों का दिल जीत लेते थे। आज हम आपको डैनी के संबंध में उनकी कुछ रोचक कहानियाँ बताने जा रहे हैं, जो बहुत ही कम लोगों को पता हैं। वे एक शानदार गायक के रूप में भी पहचान चुके थे।

Danny डेन्जोंगपा का असली नाम शेरिंग फिंटसो डेन्जोंगपा है।

वे एक प्रसिद्ध अभिनेता हैं, जिन्होंने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। डैनी ने अपनी अदाकारी से इंडस्ट्री में एक अलग ही जगह बनाई है। बता दें कि Danny डेन्जोंगपा सिक्किम के सुरम्य पहाड़ी शहर गंगटोक से हैं। वे भारत के पूर्वोत्तर क्षेत्र से बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने वाले अभिनेताओं में से एक माने जाते हैं। काफी कम लोग ये जानते हैं कि फिल्मों में आने से पहले डैनी एक शानदार गायक के रूप में अपना करियर बना रहे थे। एक्टिंग में आने से पहले वे अपनी गायकी से काफी लोकप्रिय हो चुके थे।

Danny ने फिल्म ‘जरूरत’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया।

फिर उन्होंने एक के बाद एक कई सुपरहिट फिल्में की। उनकी अभिनय ने दर्शकों को अपना दीवाना बना दिया। हिंदी फिल्में ही नहीं, बल्कि वे नेपाली, तेलुगु और बंगाली समेत कई क्षेत्रीय फिल्मों में काम कर चुके हैं। एक एक्टर के रूप में उन्होंने कई किरदार निभाए, लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा फेम विलेन के रोल से ही मिली। नेगेटिव रोल में उनकी बेहतरीन एक्टिंग को दर्शकों से खूब सराहना मिली है। उन्होंने अपने करियर में कई बड़े फिल्म निर्माताओं के साथ काम किया। सिंगिंग और एक्टिंग के अलावा डैनी एक चित्रकार भी थे।

भारतीय सिनेमा में अपने योगदान के लिए Danny डेन्जोंगपा को कई पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। इतना ही नहीं, भारत के चौथे सबसे बड़े नागरिक पुरस्कार पद्म श्री सहित कई अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है।

ALSO READ THIS :

https://www.facebook.com/profile.php?id=100072664286705

गोवंश Smuggling के खिलाफ सशक्त कार्रवाई: कार पलटी, गोवंश तस्कर फरार!

raipurdarshan

रायपुर दर्शन डिजिटल न्यूज़ चैनल का एक ऐसा माध्यम है जिसमे छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां की सारी खबरे एक ही प्लेटफार्म में देखने मिलेंगी। हमारा उद्देश्य बदलते छत्तीसगढ़ ,नक्सलवाद का खात्मा करता छत्तीसगढ़ ,शिक्षा का अलख जगाता छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां में सांस्कृतिक धरोहर को बेहतर मुकाम पर दिखाना है।

raipurdarshan

रायपुर दर्शन डिजिटल न्यूज़ चैनल का एक ऐसा माध्यम है जिसमे छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां की सारी खबरे एक ही प्लेटफार्म में देखने मिलेंगी। हमारा उद्देश्य बदलते छत्तीसगढ़ ,नक्सलवाद का खात्मा करता छत्तीसगढ़ ,शिक्षा का अलख जगाता छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां में सांस्कृतिक धरोहर को बेहतर मुकाम पर दिखाना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button