व्यापार
Trending

Kotak Bank Share Price : बैंक के शेयर आज 10% तक गिरे !

Kotak Bank Share Price : कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर आज 10% तक गिरे। यहां ताज़ा स्टॉक मूल्य लक्ष्य

Kotak Bank Share Price : कोटक महिंद्रा बैंक ने पिछले कुछ सालों में अपना क्रेडिट कार्ड व्यवसाय बेहद आक्रामकता से बढ़ाया, जबकि यह अपने 811 डिजिटल रणनीति के पीछे एक प्रमुख संख्या के ग्राहकों को भी इकट्ठा किया। कोटक महिंद्रा बैंक लिमिटेड ने अपने शेयरों को एक धक्के के बाद देखा, जिनकी कीमत गुरुवार को ट्रेड में 10 प्रतिशत से अधिक गिरी, जब आरबीआई ने निजी बैंक को ऑनलाइन और मोबाइल बैंकिंग चैनल के माध्यम से नए ग्राहकों को शामिल करने से रोक दिया। परियाप्त संसाधनों के कारण, बैंक कोटक महिंद्रा बैंक को नए क्रेडिट कार्ड जारी करने से भी रोक लगाने के लिए निषेध लगा दिया। कोटक महिंद्रा बैंक ने पिछले कुछ सालों में अपना क्रेडिट कार्ड व्यवसाय बेहद आक्रामकता से बढ़ाया था, जबकि यह अपने 811 डिजिटल रणनीति के पीछे एक प्रमुख संख्या के ग्राहकों को भी इकट्ठा किया था। कोटक महिंद्रा बैंक का क्रेडिट कार्ड बाजार हिस्सा 5.8 प्रतिशत है – कार्डों की संख्या के हिसाब से। इसका खर्च बाजार हिस्सा 4 प्रतिशत है। ( Kotak Bank Share Price )

इस घटना के पश्चात, कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर 10 प्रतिशत गिरकर 1,658.75 रुपये के निचले स्तर पर पहुंच गए। इससे, स्टॉक अब यह वर्ष 2024 में 13 प्रतिशत तक नीचे है।

Kotak Bank Share Price : एमके ग्लोबल ने कोटक महिंद्रा बैंक पर अपनी रेटिंग को ‘कम कर दिया’ और अपने लक्ष्य मूल्य को 1,750 रुपये से कम किया (पहले 1,950 रुपये से), कहते हुए कि नियामक संबंधित बाधाएँ किसी भी स्टॉक की पुनः निर्माण को देर कर सकती हैं। येस सेक्यूरिटीज़ ने उल्लेख किया कि अतिरिक्त क्रेडिट कार्ड जारी करना

कोटक महिंद्रा बैंक की घोषित रणनीति का हिस्सा था, जिसका मकड़ा वित्तीय वर्षों में कुछ वर्षों में अपने अधिकार को बढ़ाने के लिए है। कोटक महिंद्रा बैंक ने यह भी सूचित किया है कि वह अनवांटेड खुदरा उत्पादों के हिस्से को बढ़ाने के लिए अधिक से अधिक डिजिटल खरीददारी का मिश्रण बढ़ाने के लिए पूर्व निर्देश दिए हैं। बैंक ने पहले भी संभावित गुणवत्ता को नियंत्रित रखते हुए अनवांटेड उत्पादों के मिश्रण को बढ़ाने के लिए मार्गदर्शन दिया है, जबकि डिजिटल खरीददारी की उच्च संख्या और निर्देशन कम लागत का लाभ कुल लाभकारी की कोई मदद कर रहे हैं।

ब्रोकरेज ने कहा कि आरबीआई की प्रतिबंधन उत्पादों के वृद्धि पथ को व्यापारिक उत्पादों के वृद्धि पथ को परेशान करेगा और सामग्री और लाभकारिता को प्रभावित करेगा।

Kotak Bank Share Price : “इसके अलावा, जो संविदा पिछले कुछ वर्षों में जारी रहता आया है, जैसा कि नियामक ने कहा है, वास्तविक समस्याओं को खतरा है, क्योंकि कोटक महिंद्रा बैंक अधिक जोखिम प्रबंधन और कुल शासन प्रथाओं के मामले में सबसे प्रशंसित बैंकों में से एक रहा है। हम स्टॉक पर हमारी न्यूट्रल रेटिंग को 1,900 रुपये के नए लक्ष्य मूल्य के साथ पुनः पुनरावलोकन करते हैं,” इसने कहा। मोतीलाल ओसवाल।

ब्रोकरेज ने कहा कि नियामक प्रतिबंधों के पीछे के चिंताओं के बढ़ते रोज़ाना का अधिकार आरबीआई के आईटी जांच के संबंध में उठाए गए हैं, जिसके लिए बैंक द्वारा पिछले दो वर्षों में निर्दिष्ट और समय पर कार्रवाई न करने के कारण जारी होने के चिंता के रूप में खतरे के रूप में हैं।

Kotak Bank Share Price : कोटक के 99 प्रतिशत नए क्रेडिट कार्ड बिके और 95% नई पीएल्स की बिक्री आंकड़ात्मक रूप से किया गया। इस परिणामस्वरूप, असुरक्षित ऋणों का हिस्सा Q3FY24 में 11.6 प्रतिशत तक बढ़ गया, मोतीलाल ओसवाल सुझाव दिया।

कोटक प्रबंधन ने पहले भी मार्च तक असुरक्षित ऋणों के मिश्रण को अधिक बढ़ाने की निर्देशित किया था। आरबीआई ने दावा किया कि बैंक के डिजिटल/क्रेडिट कार्ड लेन-देन की वृद्धि की राफेल वैश्विक आईटी प्रणालियों पर अधिक दबाव डाला है।

Kotak Bank Share Price : अब लगाई जा रही प्रतिबंध संपूर्ण बैंक द्वारा पूरी तरह से बाहरी मूल्यांकन की पूर्ति होने पर समीक्षित की जाएगी, जिसे आरबीआई की पूर्व सहमति के साथ बैंक द्वारा कमीशनिंग किया जाएगा, और सभी ऐसी गड़बड़ी का उल्लेख किया जाएगा जिसे बाहरी मूल्यांकन में और आरबीआई निरीक्षण में शामिल किया जा सकता है।

ALSO READ THIS :

https://www.facebook.com/profile.php?id=100072664286705

Embracing Environmental Conservation: Making a Difference with Renewable Energy

raipurdarshan

रायपुर दर्शन डिजिटल न्यूज़ चैनल का एक ऐसा माध्यम है जिसमे छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां की सारी खबरे एक ही प्लेटफार्म में देखने मिलेंगी। हमारा उद्देश्य बदलते छत्तीसगढ़ ,नक्सलवाद का खात्मा करता छत्तीसगढ़ ,शिक्षा का अलख जगाता छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां में सांस्कृतिक धरोहर को बेहतर मुकाम पर दिखाना है।

raipurdarshan

रायपुर दर्शन डिजिटल न्यूज़ चैनल का एक ऐसा माध्यम है जिसमे छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां की सारी खबरे एक ही प्लेटफार्म में देखने मिलेंगी। हमारा उद्देश्य बदलते छत्तीसगढ़ ,नक्सलवाद का खात्मा करता छत्तीसगढ़ ,शिक्षा का अलख जगाता छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां में सांस्कृतिक धरोहर को बेहतर मुकाम पर दिखाना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button