खेल

WPL 2024: हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली MI को 5 रनों से हराना पड़ा।

WPL 2024: इस जीत के बाद स्मृति मंधाना की टीम फाइनल में पहुंची है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एलिमिनेटर में मुंबई इंडियंस को हरा दिया है। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस को 5 रनों से हराना पड़ा। इस जीत के बाद स्मृति मंधाना की टीम फाइनल में पहुंच गई है। RCB के सामने फाइनल में DC की टीम होगी। यह खिताबी मुकाबला रविवार को अरूण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा।

मुंबई इंडियंस (MI) को जीत के लिए 136 रनों का लक्ष्य था। लेकिन टीम ने 20 ओवर में सिर्फ 130 रन बनाए। इस तरह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने फाइनल में अपनी जगह बना ली है।WPL 2024)

मुंबई इंडियंस(MI) के बल्लेबाजों की नाकामी…(WPL 2024)

मुंबई इंडियंस के कप्तान हरमनप्रीत कौर ने सबसे अधिक 33 रन बनाए। अमेलिया कैर 27 रन बनाकर आउट हुईं। नेट सीवर ब्रंट ने 23 रनों का योगदान दिया। ओपनर यास्तिका भाटिया और हैली मैथ्यूज ने पहले विकेट के लिए 27 रन जोड़े। हैली मैथ्यूज ने 15 रन बनाए, जबकि यास्तिका भाटिया 19 रन बनाकर आउट हुईं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए श्रेयंका पाटिल सबसे सफल गेंदबाज रहीं। उन्होंने 2 विकेट लिए। इसके अलावा एलिस पैरी, सोफी मोलेनिक्स, जॉर्जिया वेयरहम और आशा शोभना ने एक-एक विकेट लिया।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 135 रन बनाए(WPL 2024)

इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तान स्मृति मंधाना ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 135 रन बनाए। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज नियमित अंतराल पर पवैलियन लौटे। ओपनर स्मृति मंधाना और सोफिया डिवाइन ने नाकाम रहे। ऋचा घोष भी खास योगदान नहीं दे सकी। लेकिन एलिस पैरी ने अच्छी पारी खेली। उन्होंने मिडिल ऑर्डर में छोटे संयुक्त स्कोर बनाए।

एलिस पैरी ने आखिरी ओवर में धमाकेदार पारी खेली। उन्होंने 50 गेंदों पर 66 रन बनाए, जिसमें 8 चौके और 1 छक्का था। बाकी बल्लेबाजों ने अच्छा समर्थन नहीं दिया। जॉर्जिया वेयरहम ने आखिरी ओवर में 18 रन बनाए। मुंबई इंडियंस के लिए हैली मैथ्यूज के अलावा नेट सीवर ब्रंट और साइका इशाक ने 1-1 विकेट लिए।

WPL 2024 : शेफाली वर्मा ने अपनी 37 गेंदों की पारी में 71 रनों की बेहतरीन योगदान देकर दिल्ली कैपिटल्स ने महिला प्रीमियर लीग के मैच में गुजरात जाइंट्स को सात विकेट से हराया।

इस जीत के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने सीधे फाइनल में प्रवेश किया। दिल्ली के गेंदबाजों ने अच्छे प्रदर्शन के साथ गुजरात जाइंट्स को 126 रन पर 9 विकेट पर रोका। फिनाले में दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला मुंबई इंडियंस या रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच होगा। शेफाली वर्मा ने अपनी पारी में 5 छक्के और 7 चौके लगाए। वहने 28 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। जेमिमा रौड्रिग्स ने 38 रन बनाकर आउट हो गई। गुजरात ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का चुनाव किया, लेकिन उनकी प्रदर्शन में कमी रही और वे 4 ओवर में 12 रन पर 2 विकेट पर हार गए। कप्तान बेथ मूनी ने पहले ही ओवर में आउट हो गई। भारती फुलमाली ने 36 गेंदों में 42 रन बनाए और कैथरीन ब्राइस ने 28 रन बनाए, लेकिन वहने आउट हो गईं। दक्षिण अफ्रीका की मरियाने काप ने 4 ओवर में 17 रन देकर 2 विकेट लिए। शिखा पांडे और मिन्नू मनी ने भी 2-2 विकेट लिए।(WPL 2024)

ALSO READ THIS:

https://dprcg.gov.in/post/1708962017/Shri-Baliram-Sahu-will-now-be-able-to-hear-clearly-benefited-from-Jan-Chaupal

WPL 2024: स्मृति मंधाना ,WPL 2024 में प्लेऑफ में प्रवेश के लिए उत्सुक

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने महिला प्रीमियर लीग (WPL 2024) मैच में मंगलवार को यहां मुंबई इंडियन्स को सात विकेट से हराया. मुंबई की पारी को 19 ओवर में 113 रन पर समेटने के बाद आरसीबी ने 15 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर ग्रुप चरण में अपने अभियान का अंत तीसरे स्थान पर किया. आरसीबी के लिए एलिस पैरी ने गेंद से कमाल करने के बाद बल्ले से नाबाद 40 रन का योगदान दिया. उन्होंने ऋचा घोष ( नाबाद 36 ) के साथ 76 रन की अटूट साझेदारी कर टीम की जीत सुनिश्चित की. (WPL 2024)

raipurdarshan

रायपुर दर्शन डिजिटल न्यूज़ चैनल का एक ऐसा माध्यम है जिसमे छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां की सारी खबरे एक ही प्लेटफार्म में देखने मिलेंगी। हमारा उद्देश्य बदलते छत्तीसगढ़ ,नक्सलवाद का खात्मा करता छत्तीसगढ़ ,शिक्षा का अलख जगाता छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां में सांस्कृतिक धरोहर को बेहतर मुकाम पर दिखाना है।

raipurdarshan

रायपुर दर्शन डिजिटल न्यूज़ चैनल का एक ऐसा माध्यम है जिसमे छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां की सारी खबरे एक ही प्लेटफार्म में देखने मिलेंगी। हमारा उद्देश्य बदलते छत्तीसगढ़ ,नक्सलवाद का खात्मा करता छत्तीसगढ़ ,शिक्षा का अलख जगाता छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां में सांस्कृतिक धरोहर को बेहतर मुकाम पर दिखाना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button