तकनीकी
Trending

Smartphone : Latest News and Updates (Samsung ,Xiaomi etc) 2024

Smartphone : भारत में शाओमी ने Xiaomi 14 Ultra को पेश किया है, जो कि चीनी कंपनी का नया प्रीमियम स्मार्टफोन है। यह फोन कुछ महीनों पहले चीन में लॉन्च किया गया था और अब भारत में उपलब्ध है। यह उत्कृष्ट फीचर्स और उन्नत टेक्नोलॉजी के साथ आता है। इस लेख में, हम Xiaomi 14 Ultra की कीमत, उपलब्धता, और विशेषताओं पर विस्तार से चर्चा करेंगे।

Xiaomi 14 Ultra की कीमत और उपलब्धता:

Xiaomi 14 Ultra भारत में सबसे महंगा स्मार्टफोन है, जिसे 16GB रैम और 512GB स्टोरेज के साथ 99,999 रुपये में लॉन्च किया गया है। यह फोन ब्लैक और वाइट कलर ऑप्शंस में उपलब्ध है। खास बात यह है कि इस फोन के साथ Xiaomi 3 महीने का यूट्यूब प्रीमियम सब्सक्रिप्शन भी दे रहा है। इसके साथ ही, Xiaomi ने फोन के रिजर्व एडिशन का भी ऐलान किया है, जिसमें रिजर्व करने वालों को पहली सेल डेट से पहले फोन उपलब्ध होगा।

Smartphone : Xiaomi 14 Ultra की विशेषताएं और फीचर्स:

Xiaomi 14 Ultra में 6.73 इंच का LTPO AMOLED माइक्रो-कर्व्ड डिस्प्ले है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट और 3,200 x 1,440 पिक्सल का रेजॉलूशन प्रदान करता है। इसकी पीक ब्राइटनेस 3,000 निट्स है। फोन में स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर, 16GB LPDDR5X रैम, और 1TB इनबिल्ट स्टोरेज है। इसके साथ ही, यह एंड्रॉयड 14 ओएस पर चलता है।

Xiaomi 14 Ultra में क्वाड रियर कैमरा सेटअप है, जिसमें मेन सेंसर 50 मेगापिक्सल का है, जो Sony LYT900 सेंसर है, और ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन के साथ 3.2x ऑप्टिकल जूम और 5x ऑप्टिकल जूम प्रदान करता है। फोन में दो अतिरिक्त 50 मेगापिक्सल कैमरे हैं, और चौथा कैमरा 50 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड लेंस है। फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है।

Xiaomi 14 Ultra को 12 अप्रैल दोपहर 12 बजे से Xiaomi की ऑफिशियल वेबसाइट और Xiaomi Home आउटलेट्स के जरिए खरीदा जा सकेगा। इस फोन की खरीद पहले से ही उच्च रहेगी, और उम्मीद है कि यह भारतीय बाजार में भी धमाल मचा देगा।

Smartphone: Samsung ने अपना नया स्मार्टफोन Samsung Galaxy M15 5G को विभिन्न बाजारों में लॉन्च किया है, जिसमें इराक और लेवंत के क्षेत्र भी शामिल हैं। इसकी आधिकारिक कीमत और उपलब्धता अभी तक घोषित नहीं की गई है, लेकिन कंपनी ने इसकी स्पेसिफिकेशंस को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित किया है। निम्नलिखित हैं Samsung Galaxy M15 5G के विशेषताएं और विशेषताएं:

Samsung Galaxy M15 5G में 6.5 इंच की सुपर AMOLED डिस्प्ले है, जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz है। फोन का डिजाइन पिछले मॉडल से मिलता-जुलता है, और इसमें पीछे की ओर तीन कैमरा रिंग और आरामदायक पकड़ के लिए गोल किनारे हैं। यह फोन लाइट ब्लू, डार्क ब्लू, और ग्रे कलर वेरिएंट्स में उपलब्ध होगा। इसमें ऑक्टा-कोर MediaTek Dimensity 6100+ प्रोसेसर हो सकता है। इसके साथ ही, फोन में 4GB RAM और 128GB इनबिल्ट स्टोरेज हो सकती है, जो कि माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 1TB तक बढ़ाई जा सकती है।

कैमरा सेटअप में, Galaxy M15 5G में 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 5 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड कैमरा, और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस हो सकता है। इसके साथ ही, फ्रंट में 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। फोन में 6,000mAh की बैटरी है जो 25W फास्ट चार्जिंग का समर्थन करती है। Samsung Galaxy M15 5G में 3.5mm हेडफोन जैक और साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर भी हो सकता है। यह फोन एंड्रॉयड 14 ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है और Samsung ने इसके लिए चार एंड्रॉयड अपडेट और 5 साल की सिक्योरिटी पैच की गारंटी दी है।

Smartphone : Sony के Xperia डिवाइसेज के लिए अभी काम चल रहा है। हाल ही में एक लीक से पता चला है कि आने वाली Xperia 1 VI सीरीज के लिए कुछ मेमोरी ऑप्शन्स हो सकते हैं। एक नई EMVCO लिस्टिंग के अनुसार, Xperia 1 VI का मॉडल नंबर “XQ-ES54” हो सकता है, जिसमें एंड्रॉइड 14 ऑपरेटिंग सिस्टम होगा। अभी तक स्मार्टफोन की अन्य विशेषताओं का अधिकारिक अलावा कुछ पता नहीं चला है।

अगर इस Xperia 1 VI के आने की अफवाहें सही हैं, तो यह शक्तिशाली कैमरा सिस्टम के साथ आ सकता है। लीक होने वाले स्पेसिफिकेशंस के अनुसार, फोन के पिछले में 48 मेगापिक्सल का तीन प्राइमरी कैमरा हो सकता है, जिसमें एक बड़ा f/1.4 अपर्चर, 2x ऑप्टिकल जूम, और ड्यूल फेज डिटेक्शन ऑटोफोकस हो सकता है। इसके अलावा, यह 1080p वीडियो रिकॉर्डिंग का समर्थन करने के लिए इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइजेशन (EIS) के साथ आ सकता है।

इस Xperia 1 VI में एक अल्ट्रा-वाइड कैमरा भी हो सकता है, जो कि ऑन-चिप ऑटोफोकस के साथ 14-18 मिमी के बीच फोकल लैंग्थ प्रदान कर सकता है। इसके अलावा, टेलीफोटो लेंस 6x जूम फंक्शन का समर्थन कर सकता है, हालांकि यह सेंसर क्रॉपिंग के जरिए मिलने की उम्मीद है। जैसे ही लॉन्च के नजदीक आता है, अधिक विस्तृत जानकारी उपलब्ध हो सकती है।

ALSO READ THIS:

https://dprcg.gov.in/post/1708962017/Shri-Baliram-Sahu-will-now-be-able-to-hear-clearly-benefited-from-Jan-Chaupal

WhatsApp : Latest Updates

raipurdarshan

रायपुर दर्शन डिजिटल न्यूज़ चैनल का एक ऐसा माध्यम है जिसमे छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां की सारी खबरे एक ही प्लेटफार्म में देखने मिलेंगी। हमारा उद्देश्य बदलते छत्तीसगढ़ ,नक्सलवाद का खात्मा करता छत्तीसगढ़ ,शिक्षा का अलख जगाता छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां में सांस्कृतिक धरोहर को बेहतर मुकाम पर दिखाना है।

raipurdarshan

रायपुर दर्शन डिजिटल न्यूज़ चैनल का एक ऐसा माध्यम है जिसमे छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां की सारी खबरे एक ही प्लेटफार्म में देखने मिलेंगी। हमारा उद्देश्य बदलते छत्तीसगढ़ ,नक्सलवाद का खात्मा करता छत्तीसगढ़ ,शिक्षा का अलख जगाता छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां में सांस्कृतिक धरोहर को बेहतर मुकाम पर दिखाना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button