छत्तीसगढ़

Raipur : छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य मंत्री के निर्देश पर कार्रवाई!(15 march 2024)

Raipur: स्वास्थ्य विभाग के बर्खास्त 05 हजार कर्मचारियों को फिर से नौकरी मिली और 25 हजार कर्मियों को अवकाश के दौरान रोका हुआ वेतन मिला। स्वास्थ्य मंत्री श्री श्याम बिहारी जायसवाल के निर्देशन पर यह कार्रवाई की गई। इससे लगभग 30 हजार स्वास्थ्य कर्मियों को लाभ मिला। छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य फेडरेशन ने स्वास्थ्य मंत्री श्री जायसवाल को धन्यवाद दिया है।

आंदोलन के दौरान कार्यालय में अनुपस्थित रहने के कारण कुछ कर्मचारियों को बर्खास्त किया गया था, लेकिन स्वास्थ्य मंत्री से हुई मुलाकात के बाद यह निर्णय फिर से संशोधित किया गया। निर्देश के अनुसार, बर्खास्त पांच हजार कर्मचारियों को पुनः नौकरी मिली और 25 हजार कर्मियों को रूका वेतन मिला। छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य फेडरेशन ने स्वास्थ्य मंत्री का आभार व्यक्त किया है।

आंदोलन के दौरान चिकित्सा शिक्षा विभाग के कुछ कर्मचारियों को रूका हुआ वेतन नहीं मिला है, लेकिन इनके वेतन के लिए भी निर्देश जारी किया जा रहा है।

Raipur: जब आचार संहिता लागू होती है, तो कार्रवाई करें विरूपण हटाने की: आयुक्त श्री मिश्रा।

नगर निगम आयुक्त एवं नोडल अधिकारी श्री अबिनाश मिश्रा ने आज लोकसभा निर्वाचन 2024 के लिए शहरी क्षेत्र में चल रही तैयारियों की समीक्षा की। नगर निगम के सभी जोन कमिश्नरों और अन्य संबंधित सहायक नोडल अधिकारियों के साथ बैठक में जरूरी निर्देश दिए गए। स्वास्थ्य मंत्री श्री जायसवाल के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग के 5,000 कर्मचारियों को वापस नौकरी और 25,000 कर्मियों को रूका वेतन मिला। Raipur, छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य फेडरेशन ने स्वास्थ्य मंत्री श्री जायसवाल को आभार व्यक्त किया। आयुक्त ने अधिकारियों को इस संबंध में सख्त निर्देश दिए और स्वीकृति दी कि किसी भी संपत्ति का विरूपण न हो। उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री से मिलकर विसंगतियों को दूर करने के निर्देश भी दिए।

निगम आयुक्त ने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया कि लोकसभा निर्वाचन 2024 के कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू करें। उन्होंने भी यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि किसी भी संपत्ति का विरूपण न हो। इसके बाद, उन्होंने सभी प्रकार की संपत्ति विरूपित करने वाले साधनों को समय-सीमा में हटाने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को भी चेताया कि यदि कोई संपत्ति विरूपित करता है तो तत्काल रिपोर्ट दर्ज करके कार्रवाई करें।

बैठक में आगामी लोकसभा निर्वाचन के लिए चिन्हांकित मतदान केंद्रों का स्थल निरीक्षण करने के निर्देश भी श्री मिश्रा ने अधिकारियों को दिए। उन्होंने अपने क्षेत्र के मतदान केंद्रों का अवलोकन करके सभी बुनियादी सुविधाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने मतदान केंद्रों पर पारदर्शिता के साथ चुनाव प्रक्रिया को शुरू करने के लिए भी इंतजाम करने के निर्देश दिए।

Raipur: रायपुर में एक विधवा महिला से हुए लूटपाट, जिसमें उसे उसके घर में बंधक बनाकर पहले राड से पिटाई की गई और फिर उसके जेवर और नकदी लूट ली गई।

इस घटना की आधिकारिक जानकारी के अनुसार, तीन नकाबपोश लुटेरे ने रायपुर के माना बस्ती में 62 वर्षीय एक विधवा महिला को उसके घर में ही बंधक बनाया और फिर उसे बेदम पिटाई की। इस बीच, लुटेरों ने उसके साथ सोने-चांदी के जेवर, नकदी, और अन्य आवश्यक सामान भी लूट लिया। इस दुर्दशा के बाद, पीटे गए बुजुर्ग महिला को अस्पताल में भर्ती किया गया है।

पुलिस के अनुसार, घटना के समय जब बुजुर्ग महिला जागी, तो उसे बांधकर बेदम पिटाई की गई और उसके साथी उसके कमरे को बंद कर दिया गया। इसके बाद, उन्होंने घर के आलमारी से जेवर और नकदी लूट ली। पुलिस ने इस घटना की जांच शुरू की है और आरोपियों की खोज जारी है।

माना बस्ती के रहवासियों ने बताया कि इस तरह की घटनाएँ पहले भी हुई हैं, और इसे पत्थर गैंग का काम शक माना जा रहा है। इसके बावजूद, पुलिस ने अब तक किसी भी संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा नहीं है।

Raipur: अगर पुलिस मदद नहीं करती, तो बुजुर्ग ने 10 दिनों बाद चोर को खुद ही दबोच लिया।

यह चोर एक साड़ी का घूंघट ओढ़कर चोरी की वारदात को अंजाम देने का अरोपी था। इस घटना को अंजाम देने वाले साड़ी के चोर को अंत में पुलिस ने पकड़ लिया। चोर को पकड़ने से पहले वह अपना चेहरा छिपाने के लिए साड़ी का घूंघट ओढ़ रहा था, लेकिन उसकी यह तकनीक कामयाब नहीं हुई। चोरी की वारदात को सीसीटीवी कैमरे में कैद किया गया है, जिसमें चोर साड़ी के घूंघट के माध्यम से अपना मुंह छिपाते हुए चोरी करते दिखाई दे रहा है।

इसके बाद, बुजुर्ग व्यापारी ने घर में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज के साथ देवेंद्रनगर पुलिस को इस बात की सूचना दी, लेकिन वहां से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। इसके बाद, बुजुर्ग खुद ही चोर की तलाश में निकले। उन्होंने सिस्टम से निराश होकर 10 दिनों तक लगातार चोर की तलाश की, और अंत में उसे दबोचकर पुलिस को हवाले कर दिया। जानकारी के अनुसार, देवेंद्रनगर सेक्टर एक , Raipur के निवासी गुलाबचंद जैन की दुकान में चोरी हुई थी। चोर को पकड़ने के बाद, उसने अपनी गुनाहों की स्वीकृति दी और उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

ALSO READ THIS:

https://dprcg.gov.in/post/1708962017/Shri-Baliram-Sahu-will-now-be-able-to-hear-clearly-benefited-from-Jan-Chaupal

Raipur में भारत पेट्रोलियम के साथ त्रिपक्षीय एमओयू पर हस्ताक्षर: छत्तीसगढ़ में कम्प्रेस्ड बायो गैस उत्पादन की योजना

raipurdarshan

रायपुर दर्शन डिजिटल न्यूज़ चैनल का एक ऐसा माध्यम है जिसमे छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां की सारी खबरे एक ही प्लेटफार्म में देखने मिलेंगी। हमारा उद्देश्य बदलते छत्तीसगढ़ ,नक्सलवाद का खात्मा करता छत्तीसगढ़ ,शिक्षा का अलख जगाता छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां में सांस्कृतिक धरोहर को बेहतर मुकाम पर दिखाना है।

raipurdarshan

रायपुर दर्शन डिजिटल न्यूज़ चैनल का एक ऐसा माध्यम है जिसमे छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां की सारी खबरे एक ही प्लेटफार्म में देखने मिलेंगी। हमारा उद्देश्य बदलते छत्तीसगढ़ ,नक्सलवाद का खात्मा करता छत्तीसगढ़ ,शिक्षा का अलख जगाता छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां में सांस्कृतिक धरोहर को बेहतर मुकाम पर दिखाना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button