छत्तीसगढ़

Lok Sabha Elections 2024 : बिलासपुर में कुलपतियों का संदेश, मतदाता भाग्यविधाता, सशक्त भारत के लिए करें मतदान

Lok Sabha Elections 2024 : कुलपतियों ने कहा कि हमारे लोकतंत्र की समृद्ध विरासत में परिवर्तन के सूत्र इसके नागरिकों द्वारा बुने जाते हैं। हर वोट न केवल एक चिह्न है, बल्कि एक बेहतर भविष्य की आशा की एक किरण है। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में बिलासपुर के मतदाता सात मई को अपने मतों का प्रयोग करेंगे। कुलपतियों ने संदेश जारी कर शत-प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को पूरा कर भारत को सशक्त बनाने की अपील की है। यह समझाया गया है कि मतदाता भाग्यविधाता हैं और मतदान का अधिकार एक महत्वपूर्ण शक्ति है। चुनाव के दिन उन्हें घर से अवश्य निकलना चाहिए।

Lok Sabha Elections 2024 : कुलपतियों ने कहा कि हमारे लोकतंत्र की समृद्ध विरासत में परिवर्तन के सूत्र इसके नागरिकों द्वारा बुने जाते हैं। हर वोट न केवल एक चिह्न है, बल्कि एक बेहतर भविष्य की आशा की एक किरण है। जैसा कि हम इतिहास के शिखर पर खड़े हैं, लोकसभा चुनाव प्रारंभ हो चुका है, बिलासपुर में सात मई को वोटिंग होनी है। भारत में मतदान और मतदान जागरूकता अभियान एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, जो विविध आबादी और संस्कृतियों और विश्वासों की समृद्ध विविधता वाला एक जीवंत लोकतंत्र है। यह नागरिकों के बीच सक्रिय नागरिकता और लोकतांत्रिक भागीदारी की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए उत्प्रेरक के रूप में कार्य करता है।

ये दिया संदेश .मतदान हमारा राष्ट्रीय पर्व है, उत्सव मनाएं: प्रो. शर्मा

Lok Sabha Elections 2024 : भारतीय विश्वविद्यालय संघ के अध्यक्ष और एयू के पूर्व कुलपति प्रो.जीडी शर्मा ने संदेश दिया है कि लोकतंत्र में आमजन के पास वोट के रूप में मजबूत हथियार है। वोट जरूर डालना चाहिए। सभी भारतीयों को बेहतर कल के लिए वोट डालने के लिए निकलना होगा। यह राष्ट्रीय पर्व है। इसे उत्सव के रूप में मनाना चाहिए। हर भारतीय का कर्तव्य है कि वह वोट दे। जब हम सरकार की कमियां निकालते हैं तो सौ प्रतिशत वोट करना भी हमारा अधिकार बनता है। सभी भारतीय वोट देने जरूर जाएं।

लोकतंत्र को मजबूत बनाने करें वोट: प्रो. चक्रवाल

Lok Sabha Elections 2024 : गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आलोक कुमार चक्रवाल का संदेश है कि सात मई को सभी मतदाता अपने घर से निकलकर देश के लोकतंत्र को मजबूत बनाने वोट करें। राजनीतिक व्यवस्था को मजबूत करने और सुशासन लाने के लिए वोट करना जरूरी है। भारत स्वाभिमान शुरू से ही सौ प्रतिशत मतदान के हक में रहा है। वोट आपका अधिकार है। इसका प्रयोग अवश्य करें। साथ ही निष्पक्ष व्यवस्था के लिए प्रशासन का सहयोग करें। शांतिपूर्ण मतदान करें।

स्वर्णिम भविष्य के लिए अवश्य करें मतदान: आचार्य वाजपेयी

Lok Sabha Elections 2024 : अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय के कुलपति आचार्य अरुण दिवाकर नाथ वाजपेयी का संदेश है कि अच्छे और सुनहरे भविष्य के लिए मतदान केंद्र पहुंचे और वोट करें। बिलासपुर के सभी मतदाता वोट डालने के लिए जरूर निकलें। असामाजिक तत्वों और अफवाह फैलाने वाले से सावधान रहें। आपका एक-एक वोट देश का स्वर्णिम भविष्य बनाने में निर्णायक है। पहले मतदान करें फिर कोई दूसरा काम करें। ख़ुद भी वोट डालें और आसपास के मतदाताओं को भी वोट डालने के लिए प्रेरित करें।

हम भाग्यशाली हैं कि हमें वोट देने मिला अधिकार: डा. सिंह

Lok Sabha Elections 2024 : पंडित सुंदरलाल शर्मा मुक्त विश्वविद्यालय के कुलपति डा.बंश गोपाल सिंह ने वीडियो संदेश जारी कर अपील की है कि मतदान जितना अधिक होगा हमारा लोकतंत्र भी उतना ही अधिक सुदृढ़ होगा। मजबूत राष्ट्र तथा समाज की उन्नति तभी होगी जब सभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। भारत एक लोकतांत्रिक देश है। इसकी बुनियाद चुनाव के परिणामों पर आधारित है। हम भाग्यशाली हैं कि हमें वोट देने का संवैधानिक अधिकार प्राप्त है। हमारा एक-एक वोट देश की प्रगति और विकास के लिए मायने रखता है।

ALSO READ THIS :

Get Ready to HIIT It: Introducing High-Intensity Interval Training

https://www.facebook.com/profile.php?id=100072664286705

raipurdarshan

रायपुर दर्शन डिजिटल न्यूज़ चैनल का एक ऐसा माध्यम है जिसमे छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां की सारी खबरे एक ही प्लेटफार्म में देखने मिलेंगी। हमारा उद्देश्य बदलते छत्तीसगढ़ ,नक्सलवाद का खात्मा करता छत्तीसगढ़ ,शिक्षा का अलख जगाता छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां में सांस्कृतिक धरोहर को बेहतर मुकाम पर दिखाना है।

raipurdarshan

रायपुर दर्शन डिजिटल न्यूज़ चैनल का एक ऐसा माध्यम है जिसमे छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां की सारी खबरे एक ही प्लेटफार्म में देखने मिलेंगी। हमारा उद्देश्य बदलते छत्तीसगढ़ ,नक्सलवाद का खात्मा करता छत्तीसगढ़ ,शिक्षा का अलख जगाता छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां में सांस्कृतिक धरोहर को बेहतर मुकाम पर दिखाना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button