राष्ट्रीय
Trending

Arvind Kejriwal के गिरफ्तारी और पत्नी के संवाद को लेकर तिहाड़ जेल में हलचल !

आज सुप्रीम कोर्ट Arvind Kejriwal की याचिका की सुनवाई करेगा, पत्नी सुनीता को जेल में मिलने की अनुमति नहीं दी गई। विवरण यहां

सोमवार को सुप्रीम कोर्ट Arvind Kejriwal की याचिका की सुनवाई करेगा, जिसमें उन्होंने दिल्ली शराब नीति घोटाले से संबंधित धन धोखाधड़ी के मामले में अपनी गिरफ्तारी का विरोध किया है। Arvind Kejriwal को 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था, जो धन धोखाधड़ी से संबंधित अभियान से जुड़ी थी। वह न्यायिक हिरासत में हैं और 7 मई तक जुड़ीशियल हिरासत में हैं, और जेल से दिल्ली सरकार को चलाते रहते हैं।

निर्देशात्मक निदेशक के अफीडेविट का जवाब देते हुए, Arvind Kejriwal ने अपेक्षा की कि उनकी शराब नीति मामले में गिरफ्तारी एक भाजपा-नेतृत्वित केंद्र के अधिकार को कुचलने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसी और धन धोखाधड़ी एक्ट (पीएमएलए) का दुरुपयोग कर रही है।

Arvind Kejriwal के वकील ने कहा कि केजरीवाल की “अवैध” गिरफ्तारी चुनावी मौसम में हो रहे हैं जिससे उनके राजनीतिक पार्टी को “गंभीर हानि” हो गई है और भाजपा को चल रहे लोकसभा चुनावों में अधिक अन्यायपूर्ण हाथ दे दिया जाएगा।

इसके अलावा, Arvind Kejriwal ने अपनी गिरफ्तारी के संदर्भ को भी महत्वपूर्ण मानते हुए, उधारण किया, जो यह है कि ईडी ने एक बैठक रखने वाले मुख्यमंत्री और देश की 6 राष्ट्रीय पार्टियों में से एक के राष्ट्रीय संयोजक को गिरफ्तार किया था।

उन्होंने यह भी जारी किया कि उनकी गिरफ्तारी केवल 5 दिनों के बाद हुई थी जब 7 चरणों के लोकसभा चुनाव की तारीखें घोषित की गई थीं और मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट (एमसीसी) को लागू किया गया था।

सुप्रीम कोर्ट में अपने अफीडेविट में, ईडी ने कहा कि Arvind Kejriwal की गिरफ्तारी को ध्यान में रखते हुए, बहुत सारे साक्ष्यों के महत्वपूर्ण संशोधन के कारण उनकी गिरफ्तारी अनिवार्य थी, जिसमें अभियान के दौरान लगभग 170 मोबाइल फोन का नष्ट हो जाना शामिल था।

इस बीच, आम आदमी पार्टी (एएपी) ने कहा कि तिहाड़ जेल प्रशासन ने 29 अप्रैल को उसकी पत्नी सुनीता केजरीवाल को मिलने की अनुमति देने से इनकार कर दिया। पार्टी ने कहा कि जेल प्रशासन ने किसी भी कारण दिया नहीं।

“सुनीता केजरीवाल को कल (सोमवार) उससे मिलना था, लेकिन तिहाड़ प्रशासन ने अनुमति देने से इनकार किया। जेल प्रशासन ने कोई कारण उद्धृत नहीं किया है,” आप के अंदर स्रोत द्वारा पीटीआई के द्वारा उद्धृत होता है।

Arvind Kejriwal : इसके अलावा, एएपी ने एक एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट करके मोदी सरकार और तिहाड़ जेल प्रशासन को लक्षित किया। “मोदी सरकार की हिदायत पर, तिहाड़ जेल प्रशासन ने सुनीता केजरीवाल को उसके पति अरविंद केजरीवाल से मिलने की अनुमति रद्द कर दी। मोदी सरकार मानवता की सभी सीमाओं को पार कर रही है,” पार्टी ने हिंदी में एक पोस्ट में कहा।

इसमें यह भी जोड़ा गया कि “चुने गए मुख्यमंत्री को एक आतंकवादी की तरह बर्ताव किया जा रहा है। मोदी सरकार को देश के लोगों को बताना चाहिए कि वह सुनीता केजरीवाल जी को अपने पति अरविंद केजरीवाल जी से मिलने की अनुमति क्यों नहीं दे रही है?”

जेल मैनुअल के अनुसार, एक समय में एक बार में दो लोग एक कैदी से मिल सकते हैं और सप्ताह में अधिकतम चार। दिल्ली मंत्री आतिशी को लगातार मंगलवार को मिलने के लिए नियुक्त किया गया है जबकि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मन्न जेल में बंद एएपी राष्ट्रीय संयोजक से मिलने के लिए मंगलवार को नियुक्त किया गया है।

ALSO READ THIS :

High Court में अहम सुनवाई: Arvind Kejriwal की गिरफ्तारी के मामले में हलचल

https://www.facebook.com/profile.php?id=100072664286705

raipurdarshan

रायपुर दर्शन डिजिटल न्यूज़ चैनल का एक ऐसा माध्यम है जिसमे छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां की सारी खबरे एक ही प्लेटफार्म में देखने मिलेंगी। हमारा उद्देश्य बदलते छत्तीसगढ़ ,नक्सलवाद का खात्मा करता छत्तीसगढ़ ,शिक्षा का अलख जगाता छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां में सांस्कृतिक धरोहर को बेहतर मुकाम पर दिखाना है।

raipurdarshan

रायपुर दर्शन डिजिटल न्यूज़ चैनल का एक ऐसा माध्यम है जिसमे छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां की सारी खबरे एक ही प्लेटफार्म में देखने मिलेंगी। हमारा उद्देश्य बदलते छत्तीसगढ़ ,नक्सलवाद का खात्मा करता छत्तीसगढ़ ,शिक्षा का अलख जगाता छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां में सांस्कृतिक धरोहर को बेहतर मुकाम पर दिखाना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button