छत्तीसगढ़
Trending

छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय: Chunav व्यस्तता और दिनचर्या में बदलाव !

Chunav की व्यस्तता ने सीएम साय की दिनचर्या को परिवर्तित किया है। उन्होंने कहा, ‘योग के लिए समय नहीं मिल रहा है, हेलिकाप्टर में ही भोजन करना पड़ रहा है।’

लोकसभा Chunav 2024: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (Vishnu Deo Sai) ने कहा कि मतांतरण रोकने के लिए कानून तैयार हो चुका है। विधानसभा के अगले सत्र में उन्होंने मतांतरण कराने वाली शक्तियों पर लगाम लगाने की बात की। ( Chunav )

आदिवासियों को हिंदुओं से अलग बताने वालों के सामने मतांतरण विरोधी सशक्त चेहरा बन चुके छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (Vishnu Deo Sai) का सफल सफर। उन्होंने 1989 में गांव के पंच के रूप में सार्वजनिक जीवन की शुरुआत की और फिर 35 वर्षों की राजनीतिक यात्रा के बाद अब छत्तीसगढ़ के चौथे मुख्यमंत्री बने। मुख्यमंत्री साय के अनुसार, मतांतरण रोकने के लिए कानून तैयार हो चुका है और यह बहुत जल्द विधानसभा में प्रस्तुत किया जाएगा। इस वक्त वे लोकसभा Chunav की व्यस्तता के बीच सक्रिय रह रहे हैं, परंतु उनकी संयमित जीवनशैली के कारण उन्हें योग के लिए समय नहीं मिल पा रहा है।

लोकसभा Chunav के कारण सुबह साढ़े बजे से रात डेढ़ दो बजे तक की सक्रियता के बीच, वे नईदुनिया के राज्य ब्यूरो प्रभारी संदीप तिवारी के साथ बातचीत कर रहे हैं।

Chunav : उनके अनुसार, कई संस्थाएं ऐसी हैं जो आदिवासियों को यह कहकर भ्रमित कर रही हैं कि वे हिंदू नहीं हैं, और इसके परिणामस्वरूप उनका मतांतरण हो रहा है। प्रभावशाली कानूनों को लाने के लिए उन्हें इस बात का बहुत महत्व है और उन्होंने विधानसभा में इसे प्रस्तुत करने की योजना बनाई है।

धर्मस्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने भी इस बारे में कहा कि कानूनों का पालन होगा और किसी के द्वारा मतांतरण कराने का प्रयास किया जाता है तो कड़ी कार्रवाई होगी। कांग्रेस के नेता पर चुनावी अभियान में अपत्तिजनक टिप्पणियों के संदर्भ में, साय ने कहा कि ऐसी बातों से कांग्रेस को कोई लाभ नहीं होगा, बल्कि उन्हें हानि होगी।

कांग्रेस के निश्चित वर्गों के लिए नीचे उत्तर के रूप में व्यापारिक निर्धारण की बात पर भाजपा के तरफ से विवेक दिखाते हुए, साय ने कहा कि भाजपा हर वर्ग के लिए काम करती है। उन्होंने मुस्लिम वर्ग के लिए केंद्र सरकार द्वारा किए गए कई कामों का उल्लेख किया, जैसे कि तीन तलाक को रोकने के लिए कानून। महिलाओं के लिए कांग्रेस की योजनाओं पर विवादित टिप्पणी करते हुए, साय ने कहा कि जनता की दृष्टि में कांग्रेस के इन योजनाओं पर विश्वास नहीं है।

नियद नेल्लानार योजना के बारे में, साय ने कहा कि इसे आगे ले जाने के लिए वे बजट में निश्चित धन आवंटित करेंगे और सरकार के साथ सहयोग भी करेंगे।

Chunav : अपने चुनावी अभियान के बारे में बात करते हुए, साय ने कहा कि वे मध्य प्रदेश, झारखंड, महाराष्ट्र, राजस्थान, ओडिशा और तेलंगाना में भी दौरा करेंगे। उन्होंने अपने दौरे के दौरान अनेक गांवों में लोगों से मिलकर उनकी समस्याओं को सुना और उन्हें नए विकास कार्यों के बारे में बताया।

चुनावी दिनचर्या में बदलाव के संबंध में, साय ने बताया कि सुबह साढ़े बजे से रात डेढ़ बजे तक की सक्रियता के बीच उनकी दिनचर्या के काफी बदलाव आए हैं। उन्हें योग के लिए समय नहीं मिल पा रहा है और कई बार हेलिकॉप्टर में ही भोजन करना पड़ रहा है।

साय ने बताया कि वे मध्य प्रदेश, झारखंड, महाराष्ट्र, राजस्थान, ओडिशा और तेलंगाना में चुनावी सभाएं किए हैं, और सात मई के बाद भी केंद्रीय नेतृत्व के दिशानिर्देश में दूसरे राज्यों में दौरा जारी रहेगा। चुनावी दिनचर्या के बीच उनके समय के प्रबंधन में कई बदलाव हुए हैं, जैसे कि हेलिकॉप्टर में ही भोजन करना और नियद नेल्लानार योजना के तहत गांवों की सुविधाओं को बढ़ाने का प्रयास।

ALSO READ THIS:

https://www.facebook.com/

Embracing Environmental Conservation: Making a Difference with Renewable Energy

raipurdarshan

रायपुर दर्शन डिजिटल न्यूज़ चैनल का एक ऐसा माध्यम है जिसमे छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां की सारी खबरे एक ही प्लेटफार्म में देखने मिलेंगी। हमारा उद्देश्य बदलते छत्तीसगढ़ ,नक्सलवाद का खात्मा करता छत्तीसगढ़ ,शिक्षा का अलख जगाता छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां में सांस्कृतिक धरोहर को बेहतर मुकाम पर दिखाना है।

raipurdarshan

रायपुर दर्शन डिजिटल न्यूज़ चैनल का एक ऐसा माध्यम है जिसमे छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां की सारी खबरे एक ही प्लेटफार्म में देखने मिलेंगी। हमारा उद्देश्य बदलते छत्तीसगढ़ ,नक्सलवाद का खात्मा करता छत्तीसगढ़ ,शिक्षा का अलख जगाता छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां में सांस्कृतिक धरोहर को बेहतर मुकाम पर दिखाना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button