खेल
Trending

RCB Vs PBKS: रॉयल चैलेंजर्स बनाम पंजाब किंग्स मैच पूर्वानुमान और संभावित टीम!(2024)

IPL 2024 RCB Vs PBKS: आरसीबी बनाम पीबीकेएस मैच का पूर्वानुमान: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल का छठवां मुकाबला सोमवार को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा। आईपीएल का कार्यक्रम अगले मुकाबले के लिए एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर स्थानांतरित हो गया है। जहां आमतौर पर गेंदबाजों को बहुत मदद नहीं मिलती है।

RCB VS PBKS : हालांकि, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु इस सीजन के पहले मैच में मिली हार से उबरने के लिए अपने घरेलू मैदान का फायदा उठाने की कोशिश करेगा। वहीं, पंजाब किंग्स को अपना नया घर रास आ गया है। उन्होंने इस सीजन के अपने पहले मुकाबले में दिल्ली को हराकर विजयी शुरुआत की है। विराट कोहली हमेशा की तरह बड़ी पारी खेलने के लिए तैयार रहेंगे। पहले मुकाबले की नाकामी के बावजूद नंबर चार पर खेलते हुए ग्लेन मैक्सवेल एक ओर सफल सीजन की उम्मीद करेंगे। पंजाब किंग्स के लिए सैम कुरेन ने चौथे स्थान पर आकर 63 रनों की पारी खेली थी। पहले मैच में आरसीबी का शीर्ष क्रम ध्वस्त होते दिखा। हालांकि अनुज रावत और दिनेश कार्तिक ने निचले क्रम में रन बनाए। पंजाब के लिए अर्शदीप सिंह ने गेंदबाजी से अच्छी शुरुआत की। लेकिन हर्षल पटेल से टीम को और बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। फाफ डु प्लेसिस ऑपनिंग मैच में जबरदस्त फॉर्म में दिखे। हालांकि इस बार किंग्स के पास प्लेसिस को रोकने के लिए कगिसो रबाडा है। पंजाब किंग्स में आमतौर पर निरंतरता की कमी दिखाई देती है, लेकिन पिछले सीजन में घर से बाहर उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था। उन्होंने 7 में से 5 मैच जीते थे। आरसीबी को पहली जीत की तलाश है।

RCB VS PBKS : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बनाम पंजाब किंग्स आईपीएल 2024 हेड टू हेड (IPL 2024 RCB Vs PBKS Head To Head) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और पंजाब किंग्स के बीच हेड टू हेड आंकड़ों पर नजर डालें तों पीसीबी का पलड़ा भारी नजर आता ह ै। आईपीएल के इतिहास में दोनों टीमें 31 बार टकराई हैं। इसमें 17 बार पंजाब किंग्स ने जीत हासिल की है। वहीं, आरसीबी को 14 मुकाबलों में जीत मिली है। चिन्नास्वामी पर हुए 11 मैचों में से 6 आरसीबी और 5 पंजाब ने जीते हैं।

RCB VS PBKS : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बनाम पंजाब किंग्स आईपीएल 2024 पिच रिपोर्ट (IPL 2024 RCB Vs PBKS Pitch Report) एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच में तीन परत हैं। जिसमें पहली लाल मिट्टी और रेत, दूसरी काली कपास मिट्टी और तीसरी परत चिकनी मिट्टी से बनी है। यहां पिच उछाल और स्पीड प्रदान करती है। जिससे बैट्समैन और फास्ट बॉलर्स को मदद मिलती है। इस मैदान पर तेज गेंदबाजों को विकेट मिलते हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बनाम पंजाब किंग्स आईपीएल 2024 संभावित प्लेइंग 11 (IPL 2024 RCB Vs PBKS Probable Playing 11)

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की संभावित प्लेइंग 11:

  1. फाफ डु प्लेसिस (कप्तान)
  2. विराट कोहली
  3. रजत पाटीदार
  4. ग्लेन मैक्सवेल
  5. कैमरन ग्रीन
  6. अनुज रावत
  7. दिनेश कार्तिक
  8. मयंक डागर
  9. कर्ण शर्मा
  10. मोहम्मद सिराज
  11. अल्जारी जोसेफ

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग 11:

  1. शिखर धवन (कप्तान)
  2. जॉनी बेयरस्टो
  3. लियाम लिविंगस्टोन
  4. सैम कुरेन
  5. जितेश शर्मा
  6. शशांक सिंह
  7. हरप्रीत बरार
  8. हर्षल पटेल
  9. अर्शदीप सिंह
  10. कगिसो रबाडा
  11. राहुल चाहर

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बनाम पंजाब किंग्स आईपीएल 2024 ड्रीम 11 टीम (IPL 2024 RCB Vs PBKS Dream11 Team)

बल्लेबाज- विराट कोहली, शिखर धवन (उपकप्तान), फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो विकेटकीपर- जितेश शर्मा ऑलराउंडर- ग्लेन मैक्सवेल, लियाम लिविंगस्टोन, सैम कुरेन, कैमरन ग्रीन गेंदबाज- मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह

यहाँ आईपीएल 2024 के मुकाबले के लिए Dream11 टीम की एक संभावित संरचना दी गई है। इसमें अनुमानित खिलाड़ियों की चयन की गई है जो पिछले मैचों में अच्छी प्रदर्शन कर चुके हैं और मैच के पूर्वानुमान के आधार पर चयन किए गए हैं। यह टीम आपको अच्छे प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ लड़ाई जीतने में मदद कर सकती है।

यह बात ध्यान रखनी चाहिए कि खिलाड़ियों का चयन Dream11 टीम बनाते समय खिलाड़ियों की पिछली प्रदर्शन की आधार पर किया जाता है और मैच के पूर्वानुमान के आधार पर होता है। मैच की शुरुआत के समय स्क्वाड और गेंदबाजी की चर्चा के बाद आपको अपनी टीम में बदलाव करने की सलाह दी जाती है।

यहाँ दी गई टीम सिर्फ एक संभावित Dream11 टीम है और यह आपकी स्वचालित निर्णय प्रक्रिया का हिस्सा हो सकती है। आपको अपने जानकारी और विवेक के आधार पर अपनी Dream11 टीम को समायोजित करना चाहिए।

इस विशेष क्रिकेट मुकाबले के बारे में अधिक जानकारी के लिए मैच रिपोर्ट और खिलाड़ियों की प्रदर्शन का विश्लेषण करें, ताकि आप अपनी Dream11 टीम को सही तरीके से तैयार कर सकें।

इस Dream11 टीम में अधिकतम बल्लेबाजों और गेंदबाजों की वर्णिति के साथ-साथ, विकेटकीपर और ऑलराउंडर्स का भी सही चयन किया गया है, ताकि आपकी टीम हर क्षेत्र में संतुलित और शक्तिशाली हो। इससे आपकी Dream11 टीम की जीत की संभावना बढ़ जाती है।

ALSO READ THIS:

https://www.facebook.com/

IPL 2024: राजस्थान ने लखनऊ को 20 रनों से हराकर जीत दर्ज की !

raipurdarshan

रायपुर दर्शन डिजिटल न्यूज़ चैनल का एक ऐसा माध्यम है जिसमे छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां की सारी खबरे एक ही प्लेटफार्म में देखने मिलेंगी। हमारा उद्देश्य बदलते छत्तीसगढ़ ,नक्सलवाद का खात्मा करता छत्तीसगढ़ ,शिक्षा का अलख जगाता छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां में सांस्कृतिक धरोहर को बेहतर मुकाम पर दिखाना है।

raipurdarshan

रायपुर दर्शन डिजिटल न्यूज़ चैनल का एक ऐसा माध्यम है जिसमे छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां की सारी खबरे एक ही प्लेटफार्म में देखने मिलेंगी। हमारा उद्देश्य बदलते छत्तीसगढ़ ,नक्सलवाद का खात्मा करता छत्तीसगढ़ ,शिक्षा का अलख जगाता छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां में सांस्कृतिक धरोहर को बेहतर मुकाम पर दिखाना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button