खेल
Trending

CSK vs RCB: IPL 2024 में ओपनिंग मैच में CSK ने RCB को पराजित किया

IPL 2024 : CSK ने पहले मैच में RCB को हराया

CSK VS RCB : CSK ने IPL 2024 के पहले मुकाबले में RCB की टक्कर हुई और मुस्तफिजुर ने लिए 4 विकेट। सीएसके ने 6 विकेट से जीत हासिल की। पांच बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने IPL 2024 का आगाज जीत के साथ किया।

ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में उतरी सीएसके ने ओपनिंग मैच में आरसीबी को 6 विकेट से हराया। चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में टॉस जीतकर बेंगलुरु ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 173 रन बनाए। अनुज रावत ने सर्वाधिक 48 रन बनाए जबकि विराट कोहली ने 21 रन बनाए। मुस्तफिजुर रहमान ने 4 विकेट झटके।

जवाब में CSK ने 18.4 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। शिवम दुबे (34) और रवींद्र जडेजा (25) ने 5वें विकेट के लिए 66 रन जोड़े। 17वें ओवर में चेन्नई ने 150 रन का आंकड़ा पार किया और टीम का स्कोर 156/4 हुआ। चेन्नई ने शिवम दुबे को इम्पैक्ट खिलाड़ी बनाया।

चेन्नई के प्रमुख खिलाड़ी में ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रविंद्र, अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिशेल, रवींद्र जड़ेजा, समीर रिजवी, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, महेश थीक्षाना, मुस्तफिजुर रहमान, तुषार देशपांडे शामिल हैं।

RCB की प्लेइंग 11 में फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, अल्ज़ारी जोसेफ, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, रीस टॉपले खिलाड़ी थे। बेंगलुरु के खिलाफ सीएसके का पलड़ा भारी रहा। CSK और RCB के मैचों में अब तक सीएसके हावी रही है। दोनों टीमों के बीच 31 मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें 20 चेन्नई और 10 बेंगलुरु ने जीते हैं। एक मुकाबले का नतीजा नहीं निकला। चेन्नई सुपर किंग्स का रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ जीत प्रतिशत 67.

CSK ने RCB के खिलाफ IPL 2024 का ओपनिंग मैच जीता और मुस्तफिजुर ने 4 विकेट लिए। CSK के चेपॉक स्टेडियम में टॉस जीतने के बाद, RCB ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 173 रन बनाए, जिसमें अनुज रावत ने 48 रन बनाए। जवाब में CSK ने 18.4 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया, जिसमें शिवम दुबे (34) और रवींद्र जडेजा (25) ने उनके 5वें विकेट के लिए 66 रन जोड़े।

शिवम दुबे को CSK ने इम्पैक्ट खिलाड़ी बनाया। उन्होंने मुस्तफिजुर को रिप्लेस किया।

CSK के 3 बल्लेबाज पहले ही लौट गए, जिसमें अजिंक्य रहाणे 27 रन पर आउट हुए, रचिन रविंद्र 37 रन बनाकर आउट हुए, और यश दयाल ने ऋतुराज गायकवाड़ (15) को पवेलियन भेजा। आरसीबी की पारी में, दिनेश कार्तिक और अनुज रावत ने टीम को संभाला, जबकि चेन्नई ने 150 रन पार किया।

RCB की बल्लेबाजी का पलड़ा भारी रहा, जब फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली तेजी से शुरुआत की, लेकिन बाद में RCB की टीम पवेलियन लौट गई, और CSK ने मैच जीत लिया। CSK और RCB के बीच 31 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें CSK 20 मुकाबले जीते हैं। विराट कोहली ने IPL में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं, जोकि 12,000 रन हैं।

MS धोनी ने IPL में सबसे ज्यादा मैच खेले हैं, और उन्होंने कप्तानी में 5 ट्रॉफियां जीती हैं।

चेन्नई के स्टेडियम पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम हावी रही है, और उनका औसत रन रेट 7.98 प्रति ओवर है। CSK और RCB के बीच का मैच जीतने के बाद, CSK के खिलाफ जीत प्रतिशत 67.74 है। इस तरह, CSK ने अपने पहले मैच में बढ़त बनाई और RCB को पराजित किया। यह मैच उन्हें आगे बढ़ने के लिए अच्छा प्रारंभ प्रदान करता है।

एमएस धोनी आईपीएल में सबसे अधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने 250 मैच खेले हैं और अपनी कप्तानी में 5 ट्रॉफी जीती हैं। उनके लिए और भी एक रिकॉर्ड है – आईपीएल में डेथ ओवर में सबसे अधिक 2632 रन।

ALSO READ THIS :

https://www.facebook.com/

IPL 2024 CSK बनाम RCB: चेन्नई और बेंगलुरु के बीच आईपीएल के ओपनिंग मैच में टक्कर !

raipurdarshan

रायपुर दर्शन डिजिटल न्यूज़ चैनल का एक ऐसा माध्यम है जिसमे छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां की सारी खबरे एक ही प्लेटफार्म में देखने मिलेंगी। हमारा उद्देश्य बदलते छत्तीसगढ़ ,नक्सलवाद का खात्मा करता छत्तीसगढ़ ,शिक्षा का अलख जगाता छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां में सांस्कृतिक धरोहर को बेहतर मुकाम पर दिखाना है।

raipurdarshan

रायपुर दर्शन डिजिटल न्यूज़ चैनल का एक ऐसा माध्यम है जिसमे छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां की सारी खबरे एक ही प्लेटफार्म में देखने मिलेंगी। हमारा उद्देश्य बदलते छत्तीसगढ़ ,नक्सलवाद का खात्मा करता छत्तीसगढ़ ,शिक्षा का अलख जगाता छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां में सांस्कृतिक धरोहर को बेहतर मुकाम पर दिखाना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button