राशिफल

दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal): 12 March 2024

आज के दिन के लिए Rashifal के अनुसार, ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश आपको अपनी राशि के अनुसार मिलेगा। इसमें आपके व्यापार, नौकरी, लेन-देन, परिवार, मित्र, सेहत, और दैनिक घटनाओं का विस्तार से विवरण होता है। राशिफल निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ-साथ पंचांग का भी विश्लेषण किया जाता है। यहाँ आपको कुछ राशियों के लिए उदाहरण स्वरूप दैनिक राशिफल प्रस्तुत किया गया है:

मेष दैनिक Rashifal (Aries Daily Horoscope): आज का दिन आपके लिए फलदायक रहने वाला है। आपको अपने किसी परिजन के घर मिलने जा सकते हैं। बिजनेस में बड़े निवेश से सावधान रहें, लेकिन शेयर मार्केट में धन निवेश करना फायदेमंद रह सकता है। भाई व बहनों से मिलकर मन की बातें कहेंगे और घूमने-फिरने में नई जानकारियों को प्राप्त करेंगे। कुछ विरोधी हो सकते हैं, लेकिन आप अपनी आय को बढ़ाने के प्रयास में सफल रहेंगे।

वृष दैनिक Rashifal (Taurus Daily Horoscope): आज का दिन सकारात्मक परिणाम लाएगा। आपकी सोच में सकारात्मकता बनाए रखना महत्वपूर्ण होगा, क्योंकि कार्यक्षेत्र में साथी आपके विरुद्ध हो सकते हैं। सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे लोगों को खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। विदेशों से व्यापार कर रहे लोगों को सावधानी से किसी डील का निर्णय लेना होगा। माताजी से मिलकर मन की बातें कहेंगे और संतान की तरक्की में समृद्धि होगी।

मिथुन दैनिक Rashifal (Gemini Daily Horoscope): आज आपके लिए मिलाजुला रहेगा। परिवार के सदस्यों का साथ मिलेगा और जीवनसाथी की सलाह बिजनेस के लिए कारगर सिद्ध होगी। मित्र के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम करना पड़ सकता है। परिवार में छोटे बच्चे किसी चीज की फरमाइश कर सकते हैं, जिसे आप पूरा करेंगे। कार्य क्षेत्र में महिला मित्रों के साथ सावधान रहना होगा।

कर्क दैनिक Rashifal (Cancer Daily Horoscope): आज आपके लिए आय में वृद्धि के योग हैं। आपको किसी काम को पूरा करने के लिए मेहनत करनी होगी, लेकिन इससे आपको फल मिलेगा। परिवार में कोई विवाह योग्य है, तो उनके लिए बेहतर रिश्ता आ सकता है। आप किसी काम में आ रही समस्याओं को दूर करने में लगे रहेंगे।

सिंह दैनिक Rashifal (Leo Daily Horoscope): आज का दिन खर्च भरा रहेगा। खर्च बढ़ने से आप परेशान रहेंगे। अपनी माताजी की सेहत को लेकर आप चिंतित रहेंगे। कार्य में लंबे समय से अटके हुए काम को पूरा करने से आपको फायदा हो सकता है।

कन्या दैनिक Rashifal (Virgo Daily Horoscope): आज के लिए सावधान रहने की आवश्यकता है, क्योंकि कार्यक्षेत्र में जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है। आप किसी को बिना मांगे सलाह ना दे, नहीं तो बाद में आपको समस्या हो सकती है।

वृश्चिक दैनिक Rashifal (Scorpio Daily Horoscope): आज का दिन मिलाजुला रहेगा। संतान के संगति का ध्यान रखना होगा। बिजनेस में किसी अजनबी पर भरोसा करना नुकसान देगा। काम में आ रही समस्याओं को दूर करने की कोशिश में लगे रहेंगे।

धनु दैनिक Rashifal (Sagittarius Daily Horoscope): आज का दिन प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए अच्छा रहेगा, क्योंकि दोनों को एक लॉन्ग ड्राइव पर जाने का मौका मिलेगा, जिससे दोनों के बीच चल रही अनबन भी दूर होगी। आपको परिवार के सदस्यों से कोई भी बात गुप्त नहीं रखनी है। यदि आप किसी काम को पूरा करने के लिए लंबे समय से प्रयास कर रहे थे, तो वह पूरे हो सकते हैं। आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद यदि लंबे समय से विवादित चल रहा था, तो उसमें आपको जीत मिल सकती है। विदेश में रह रहे किसी परिजन से आपको फोन कॉल के जरिए कोई शुभ सूचना सुनने को मिलेगी।

मकर दैनिक Rashifal (Capricorn Daily Horoscope): आज का दिन आपके लिए कुछ उलझनों से भरा रहने वाला है। आपको उलझन के कारण समझ नहीं आएगा कि किस काम को पहले करें और किसे बाद में। माताजी से आप अपने मन की इच्छा को लेकर बातचीत कर सकते हैं। आपका कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है, जो आपको परेशान करेगा। आपको अपने कामों में आ रही समस्याओं को दूर करना होगा। आपको अपने किसी मित्र के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम करना पड़ सकता है। आपकी आय तो बढ़ेगी, लेकिन इसके साथ-साथ आपके खर्च भी बढ़ेंगे, जो आपको परेशान करेंगे।

कुंभ दैनिक Rashifal (Aquarius Daily Horoscope): आज का दिन आपके लिए बहुत ही सूझबूझ से आगे बढ़ने के लिए रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको कुछ गुप्त शत्रुओं से सावधान रहने की आवश्यकता है। आपके परिवार के किसी सदस्य से खरी खोटी सुनने को मिल सकती है, जिसके कारण आपका मन परेशान रहेगा। विद्यार्थी अपनी परीक्षा पर पूरा फोकस बनाकर रखें, तभी उन्हें जीत हासिल होती दिख रही है। आपका कोई ससुराल पक्ष का व्यक्ति आपसे मुलाकात करने आ सकता है, जिसमें आप कुछ पुराने गिले शिकवे ना उखाड़ें। आपको किसी पुरानी गलती से आपको सबक लेना होगा। यदि आपने अपनी कुछ बातें गुप्त रखी थी, तो वह जीवनसाथी के सामने उजागर हो सकती हैं।

मीन दैनिक Rashifal (Pisces Daily Horoscope): आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। पारिवारिक संपत्ति संबंधित बंटवारे में आपको अपने पिताजी से सलाह करके चलना बेहतर रहेगा। किसी कानूनी मामले में आपको अपनी आंख व कान खुले रखने होंगे, तभी आप उसे आसानी से निपटा पाएंगे। आपकी तरक्की के नए-नए मार्ग खुलेंगे, जिससे आपकी आय भी बढ़ेगी। आपको अपनी आर्थिक स्थिति की चिंता थोड़ी कम होगी। संतान को किसी नई नौकरी की प्राप्ति होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपने यदि पहले किसी से कुछ कर्ज लिया था, तो उसे भी आप काफी हद उतारने में सफल रहेंगे। विद्यार्थियों की पढ़ाई के साथ-साथ किसी अन्य कोर्स के प्रति रुचि जागृत हो सकती है।

ALSO READ THIS:

https://www.amarujala.com/photo-gallery/astrology/predictions/aaj-ka-rashifal-12-march-2024-know-today-horoscope-predictions-for-aries-virgo-aries-leo-in-hindi-2024-03-11?pageId=13

दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal): 11 March 2024

raipurdarshan

रायपुर दर्शन डिजिटल न्यूज़ चैनल का एक ऐसा माध्यम है जिसमे छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां की सारी खबरे एक ही प्लेटफार्म में देखने मिलेंगी। हमारा उद्देश्य बदलते छत्तीसगढ़ ,नक्सलवाद का खात्मा करता छत्तीसगढ़ ,शिक्षा का अलख जगाता छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां में सांस्कृतिक धरोहर को बेहतर मुकाम पर दिखाना है।

raipurdarshan

रायपुर दर्शन डिजिटल न्यूज़ चैनल का एक ऐसा माध्यम है जिसमे छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां की सारी खबरे एक ही प्लेटफार्म में देखने मिलेंगी। हमारा उद्देश्य बदलते छत्तीसगढ़ ,नक्सलवाद का खात्मा करता छत्तीसगढ़ ,शिक्षा का अलख जगाता छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां में सांस्कृतिक धरोहर को बेहतर मुकाम पर दिखाना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button