खेल
Trending

WPL : Latest News and Updates on WPL 2024

WPL: WPL 2024 के 15वें मैच में रोमांच चरम पर देखने को मिला। यूपी वॉरियर्स की ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने अकेले दम पर दिल्ली के जबड़े से जीत छीन ली। उनके अद्वितीय प्रदर्शन के बाद, उन्होंने राज खोला कि उन्होंने ऐसा करने में कैसे सफलता प्राप्त की।

WPL: दीप्ति शर्मा ने पहले बल्ले से दिल्ली कैपिटल्स को चुनौती दी, उसके बाद गेंद से कमाल दिखाकर विरोधी टीम के जबड़े से जीत छीनी। WPL के 15वें मैच में रोमांच का तीसरा डोज देखने को मिला। दिल्ली की टीम की बादशाहत का मिला था। लेकिन छठे मुकाबले में यूपी वॉरियर्स की स्टार ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा वन मैन आर्मी साबित हुई। उन्होंने इस मैच को महज 1 रन से अपने नाम कर बड़ा उलटफेर कर दिया है। दिल्ली की टीम ने मुकाबले को लगभग मुठ्ठी में कर लिया था। लेकिन दीप्ति शर्मा ने 18वें ओवर में ही मैच पलट दिया और विरोधी टीम को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। उन्होंने इस ओवर में 3 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया, जिससे देखते ही देखते बाजी पलट गई और अंत में दिल्ली लक्ष्य से 1 रन पहले ही सिमट गई। दीप्ति शर्मा ने इस मुकाबले में 4 विकेट अपने नाम किए और मैन ऑफ द मैच बनीं।

WPL: दिल्ली की बादशाहत खत्म

दिल्ली की टीम ने अभी तक 5 में से 4 मुकाबलों में जीत दर्ज की थी और प्वाइंट्स टेबल में नंबर-1 पर थी, लेकिन दीप्ति शर्मा के प्रदर्शन ने दिल्ली के विजयरथ को रोक दिया है। दिल्ली के नाम अब 6 मुकाबलों में 4 जीत हैं, हालांकि, यूपी की टीम प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है। इस मैच में यूपी ने महज 1 रन से जीत हासिल की है और उनकी तीसरी जीत हुई है।

WPL: मुंबई इंडियंस की गेंदबाज शबनीम इस्माइल ने मंगलवार को दिल्ली में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सबसे तेज गेंद फेंकी है।

उन्होंने महिला क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड बनाया है और 132.1 किमी प्रति घंटे की डिलीवरी फेंकी है। शबनीम ने मैच के तीसरे ओवर के दूसरे ओवर में कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग के फ्रंट पैड पर लगी गेंद के संबंध में कहा, “जब मैं गेंदबाजी कर रही होती हूं तो मैं वास्तव में बड़े स्क्रीन की ओर नहीं देखती हूं”।

WPL: अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका की तेज गेंदबाज को समर्पित है। उन्होंने 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 128 किमी प्रति घंटे की रफ्तार में गेंद फेंकी और 2022 वनडे विश्व कप में दो बार 127 किमी प्रति घंटे की रफ्तार को पार किया। 2023 में टी20 विश्व कप में, उनकी एक ओवर में 119, 122, 126, 120, 125, 128 किमी प्रति घंटे की गति से गेंद फेंकने की कला को महिला क्रिकेट में सबसे तेज़ ओवरों में से एक माना गया।

ALSO READ THIS:

https://raipurdarshan.com/5646/mahtari-vandana-yojana-first-installment-started-pm-modi-transferred-rs-1000-to-the-accounts-of-more-than-70-lakh-women/

Chhattisgarh: Jungle Safari Incident

https://zeenews.india.com/hindi/sports/cricket/who-is-shobhana-asha-whose-5-wicket-haul-helped-rcb-win-in-wpl-2024/2127228

इस्माइल ने मई 2023 में घरेलू टी20 विश्व कप के बाद संन्यास ले लिया था, जिससे उनके 16 साल के करियर का समापन हुआ। उन्होंने प्रोटियाज़ के लिए 241 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में भाग लिया और सभी फॉर्मेट्स में 317 विकेट हासिल की। उनकी 191 एकदिवसीय मैचों में लिए गए विकेटों के साथ वह महिलाओं के इस आधार पर दूसरे स्थान पर हैं, जबकि T20I में 123 विकेटों के साथ वह दक्षिण अफ्रीका की शीर्ष प्रदर्शनकर्ता हैं।

WPL: भारत में आईपीएल 2024 का जोरदार आगाज हुआ है, वहीं WPL में भी धूमधाम से मैचें खेली जा रही हैं। पहले मुंबई की सजना ने आखिरी गेंद पर छक्का मारकर अपनी टीम को जीत दिलाई है। इसके बाद, 32 साल की शोभना आशा ने अपने गेंदबाजी से अपने टीम आरसीबी के लिए पहले मैच में शानदार प्रदर्शन किया है। उनका करियर उतार-चढ़ाव से भरा पड़ा है और इसका पहला परिचय उन्होंने इस मैच में दिखाया है।

WPL:शोभना के बारे में जानकर यह आश्चर्य होता है कि उनके परिवार के वित्तीय संघर्षों के बावजूद उन्होंने कई स्तरों पर क्रिकेट में अपना मुकाबला किया है। आरसीबी में उन्हें बड़ा मौका मिला और उन्होंने इसे बड़ी उपलब्धि में बदला है। इसके बाद, उन्होंने यूपी वारियर्स के खिलाफ एक ही ओवर में मैच पलट दिया और उनकी गेंदबाजी ने टीम को सिर्फ 2 रन से ही जीत दिलाई। इस शानदार प्रदर्शन के बाद, उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का अवार्ड भी मिला है।

raipurdarshan

रायपुर दर्शन डिजिटल न्यूज़ चैनल का एक ऐसा माध्यम है जिसमे छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां की सारी खबरे एक ही प्लेटफार्म में देखने मिलेंगी। हमारा उद्देश्य बदलते छत्तीसगढ़ ,नक्सलवाद का खात्मा करता छत्तीसगढ़ ,शिक्षा का अलख जगाता छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां में सांस्कृतिक धरोहर को बेहतर मुकाम पर दिखाना है।

raipurdarshan

रायपुर दर्शन डिजिटल न्यूज़ चैनल का एक ऐसा माध्यम है जिसमे छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां की सारी खबरे एक ही प्लेटफार्म में देखने मिलेंगी। हमारा उद्देश्य बदलते छत्तीसगढ़ ,नक्सलवाद का खात्मा करता छत्तीसगढ़ ,शिक्षा का अलख जगाता छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां में सांस्कृतिक धरोहर को बेहतर मुकाम पर दिखाना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button