मनोरंजन

PM Narendra Modi promotes Article 370

NEW DELHI

प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी भाषण में इस फिल्म का प्रमोशन किया, उन्होंने कहा- “यह अच्छा है कि लोगों को सही जानकारी मिलेगी।”

नई दिल्ली: PM Narendra Modi और Yami Gautam को बड़े ब्रांड एंबेसेडर के रूप में देखते हुए एक तरफ, बड़े बड़े सितारे अपनी फिल्मों का प्रमोशन लाखों और करोड़ों रुपये में करते हैं, जबकि प्रधानमंत्री मोदी ने हाल ही में एक कार्यक्रम में आर्टिकल 370 पर टिप्पणी की। प्रधानमंत्री ने एक सेंटेंस में अपने विचार व्यक्त किए, जो फिल्म के साथ जुड़ी अन्य महत्वपूर्ण विवरणों के साथ हैं। इससे फिल्म की कहानी और उससे जुड़ी अन्य महत्वपूर्ण विवरणों को समझना आसान हो जाएगा।

यह Film का नाम है “आर्टिकल 370”, जिसमें PM Narendra Modi ने उल्लेख किया है, और इसमें यामी गौतम नजर आएंगी, जो लीड रोल में होंगीं। इसके अलावा, प्रियामणि भी फिल्म का महत्वपूर्ण हिस्सा होंगीं। फिल्म में धारा 370 के हानिकारक प्रभाव और इसे हटाने के लिए की गई कवायदों को भी दर्शाया गया है। फिल्म में इसे एक इंटेलिजेंस एजेंट के रूप में प्रस्तुत किया गया है, और इसी किरदार में यामी गौतम दिखाई देंगी। यह फिल्म 23 फरवरी को रिलीज होगी, और फिल्म में अरुण गोविल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भूमिका में नजर आएंगे।

ARTICLE 370

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को जम्मू के लिए एक बड़े विकास पैकेज का ऐलान किया, जिसमें 32 हजार करोड़ रुपए से अधिक की विभिन्न परियोजनाएं शामिल हैं। इस साथ, पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए जम्मू-कश्मीर के आधारित फिल्म “आर्टिकल 370” का उल्लेख किया और इसके महत्वपूर्ण पहलुओं पर चर्चा की। पीएम ने आर्टिकल 370 को हटाने के बाद कश्मीर में हो रहे विकास के संकल्प को बढ़ावा देने का एक और विशेष नजरिया प्रस्तुत किया और यह भी आगे के चुनावों के संदर्भ में उत्साह जताया।

प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में कहा, “आज मैंने हिम्मत के साथ देशवासियों से कहा है कि अगले चुनाव में हमें 370 दीजिए और एनडीए को 400 पार करा दीजिए। अब प्रदेश का कोई भी इलाका पीछे नहीं रहेगा, सब मिलकर आगे बढ़ेंगे।” उन्होंने जम्मू-कश्मीर के लोगों के साथ अपने 40 साल से भी ज्यादा पुराने रिश्ते का जिक्र करते हुए उन्हें आश्वस्त किया कि सरकार इस क्षेत्र को पूरी तरह से विकसित करेगी और सभी समस्याओं का समाधान करेगी।

इस मौके पर पीएम मोदी ने 32,000 करोड़ रुपए से अधिक की विकास परियोजनाओं की घोषणा की, जिसमें जम्मू-कश्मीर को और देश के अन्य हिस्सों को समर्थन मिलेगा। इसके साथ ही, वे इस क्षेत्र के सुंदरता, परंपरा और संस्कृति के महत्वपूर्ण अंशों पर भी बल दिए और उन्होंने यह आश्वस्त किया कि जम्मू-कश्मीर विकसित होने के संकल्प के साथ आगे बढ़ रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर अब ‘परिवारवाद’ की राजनीति से मुक्त हो रहा है और इस पूर्ववर्ती प्रदेश ने विकसित होने का संकल्प लिया है और विकास की दिशा में प्रगति कर रहा है। उनके भाषण के दौरान, जिसकी अवधि 30 मिनट थी, मोदी ने जम्मू-कश्मीर को प्रभावित करने वाले हिंसा और आतंकवाद के दौरान हुए घटनाओं को याद किया और उदार और समृद्ध जम्मू-कश्मीर की ओर बढ़ते मौजूदा परिवर्तन की सराहना की। उन्होंने इस बदलाव को संतुलित विकास की पहलों के रूप में प्रशंसा दी और इसके लिए श्रेय दिया।

अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 के समाप्त होने के बाद, प्रधानमंत्री मोदी का यह दौरा जम्मू क्षेत्र का दूसरा था। इससे पहले उन्होंने अप्रैल 2022 में सांबा जिले में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित किया था, जहां उन्होंने विकसित जम्मू-कश्मीर के लिए अपने संकल्प को बयान किया और उम्मीद जताई कि वे इस क्षेत्र को और भी विकसित बनाएंगे। मोदी ने यहां कहा, “हमने जम्मू-कश्मीर के विकसित होने का संकल्प लिया है और मुझे पूरा भरोसा है कि हम इसे और विकसित बनाएंगे तथा अगले कुछ सालों में आपके सभी सपनों को पूरा करेंगे। हम कश्मीर में ऐसी अवसंरचना तैयार करेंगे कि लोग स्विट्जरलैंड जाना भूल जाएंगे।”

raipurdarshan

रायपुर दर्शन डिजिटल न्यूज़ चैनल का एक ऐसा माध्यम है जिसमे छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां की सारी खबरे एक ही प्लेटफार्म में देखने मिलेंगी। हमारा उद्देश्य बदलते छत्तीसगढ़ ,नक्सलवाद का खात्मा करता छत्तीसगढ़ ,शिक्षा का अलख जगाता छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां में सांस्कृतिक धरोहर को बेहतर मुकाम पर दिखाना है।

raipurdarshan

रायपुर दर्शन डिजिटल न्यूज़ चैनल का एक ऐसा माध्यम है जिसमे छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां की सारी खबरे एक ही प्लेटफार्म में देखने मिलेंगी। हमारा उद्देश्य बदलते छत्तीसगढ़ ,नक्सलवाद का खात्मा करता छत्तीसगढ़ ,शिक्षा का अलख जगाता छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां में सांस्कृतिक धरोहर को बेहतर मुकाम पर दिखाना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button