अंतराष्ट्रीयराष्ट्रीय

Israel Hamas War: थोड़ी देर के लिए ही सही, इजराइल की पैदल सेना और टैंक गाजा में घुस गए और तबाही मचाकर लौट आए

गाजा की छाती पर इजरायली सेना का तांडव, जमीनी हमला कर वापस लौटे

Updated : 26 October 2023 04:01 PM IST

कई दिनों से गाजा बॉर्डर पर इजराइली सेना जमा है। इजराइली ग्राउंड फोर्स ने हमास के ​कई ठिकानों को तबाह कर दिया है। आखिरकार गाजा में घुस गई इजराइली सेना, किया जमीनी हमला, तबाही मचाकर लौट आए टैंक।

Israel Hamas War: इजराइल ने आखिरकार गाजा पट्टी पर जमीनी हमला कर दिया। इजराइली सेना ने गाजा को चारों ओर से घेर रखा है। वैसे तो जमीनी हमले की अनुमति नहीं मिली है, लेकिन थोड़ी देर के लि गाजा में इजराइली टैंक घुसे, जमीनी हमला किया, तबाही मचाई और वापस लौट आए। इजराइली ग्राउंड फोर्स गाजा में घुस गई और हमास के कई ठिकानों को तबाह कर दिया। इजराइल ने इस सर्जिकल स्ट्राइक के बाद इजरायली सेना वापस अपनी सीमा में भी लौट आई। इजराइली सेना ने इस कार्रवाई का वीडियो भी जारी किया है।

इजराइली सैनिकों और टैंकों ने गुरुवार को उत्तरी गाजा में थोड़ी देर के लिए जमीनी हमला किया। सेना ने बताया कि दो सप्ताह से अधिक समय के विनाशकारी हवाई हमलों के बाद एक व्यापक संभावित जमीनी आक्रमण के मद्देनजर ‘युद्धक्षेत्र तैयार’ करने के लिए कई आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया गया। यह हमला ऐसे वक्त में किया गया है जब संयुक्त राष्ट्र ने आगाह किया है कि गाजा पट्टी में ईंधन खत्म होने की कगार पर है, जिससे उसे क्षेत्र में राहत प्रयास को रोकने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

हमास के हमले के बाद इजराइली सेना का पहला जमीनी हमला

इजराइल-फलस्तीन के दशकों से चल आ रहे संघर्ष में गाजा में अभी हो रहा खूनखराबा अभूतपूर्व है। अगर इजरइाल हमास के खात्मे के उद्देश्य से जमीनी आक्रमण शुरू करता है, तो गाजा में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। हमास शासित गाजा में स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि पिछले 24 घंटे में 750 से अधिक लोगों की मौत हो गई जो एक दिन पहले मारे गए 704 लोगों की संख्या से अधिक है। 

हमने सिर्फ आतंकी ठिकानों पर किया है हमला, बोली इजराइली सेना

इजराइली सेना ने कहा कि उसने केवल आतंकवादी ठिकानों पर हमला किया है और उसने हमास पर घनी आबादी वाले गाजा में नागरिकों के बीच रहकर अभियान चलाने का आरोप लगाया। युद्ध शुरू होने के बाद से ही फिलिस्तीनी आतंकवादियों ने इजराइल में रॉकेट हमले किए हैं। सेना ने बताया कि रातभर किए हमलों के दौरान सैनिकों ने हमास लड़ाकों, आतंकवादी ठिकानों और टैंक रोधी मिसाइल लॉन्चिंग स्थलों पर हमले किए। अभी किसी भी पक्ष ने हताहतों की जानकारी नहीं दी है। 

गाजा में 6500 से अधिक मौतें

उधर, गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि युद्ध में 6500 से अधिक फिलिस्तीनियों की मौत हो गई है। इसमें पिछले सप्ताह एक अस्पताल में हुए धमाके में मारे गए लोग भी शामिल हैं। बता दें​ कि 7 अक्टूबर को हमास ने इजराइल पर जोरदार हमला किया था। इसके बाद इजराइल गाजा पर ताबड़तोड़ हमले कर रहा है।

raipurdarshan

रायपुर दर्शन डिजिटल न्यूज़ चैनल का एक ऐसा माध्यम है जिसमे छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां की सारी खबरे एक ही प्लेटफार्म में देखने मिलेंगी। हमारा उद्देश्य बदलते छत्तीसगढ़ ,नक्सलवाद का खात्मा करता छत्तीसगढ़ ,शिक्षा का अलख जगाता छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां में सांस्कृतिक धरोहर को बेहतर मुकाम पर दिखाना है।

raipurdarshan

रायपुर दर्शन डिजिटल न्यूज़ चैनल का एक ऐसा माध्यम है जिसमे छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां की सारी खबरे एक ही प्लेटफार्म में देखने मिलेंगी। हमारा उद्देश्य बदलते छत्तीसगढ़ ,नक्सलवाद का खात्मा करता छत्तीसगढ़ ,शिक्षा का अलख जगाता छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां में सांस्कृतिक धरोहर को बेहतर मुकाम पर दिखाना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button