मध्य प्रदेशराज्यराष्ट्रीय

PM Modi Bhopal Visit : पीएम ने वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी, विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी: विपक्षी एकता-यूसीसी और पसमांदा मुस्लिमों का किया जिक्र

PM Modi in Bhopal: रानी कमलापति स्टेशन पर पीएम मोदी ने वंदे भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

खास बातें

PM Modi in Bhopal Today : पीएम मोदी ने मंगलवार को भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से भोपाल – इंदौर वंदे भारत एक्सप्रेस, भोपाल -जबलपुर वंदे भारत एक्सप्रेस समेत पांच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

भोपाल पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वायुसेना के विमान से राजा भोज एयरपोर्ट पहुंच गए हैं। एयरपोर्ट पर राज्यपाल मंगूभाई पटेल और सीएम शिवराज ने उनका स्वागत किया। इस दौरान अन्य मंत्री भी मौजूद रहे।

इस मौके पर सीएम चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मध्यप्रदेश की धरती पर पधार रहे हैं। वंदे भारत ट्रेनों की सौगात दे रहे हैं। उनका आगमन मध्यप्रदेश के सौभाग्य सूर्य का उदय है। उनका मध्यप्रदेश की धरती पर बहुत बहुत स्वागत, आगमन और अभिनंदन है।

वंदे भारत ट्रेनों को पीएम ने दिखाई हरी झंडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से भोपाल- इंदौर वंदे भारत एक्सप्रेस, भोपाल-जबलपुर वंदे भारत एक्सप्रेस समेत पांच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रांची-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस, धारवाड़-बेंगलुरु वंदे भारत एक्सप्रेस, गोवा (मडगांव)-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को पीएम मोदी ने वर्चुअली हरी झंडी दिखाई।

PM Modi in Bhopal: रानी कमलापति स्टेशन पर पीएम मोदी ने वंदे भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी 

मेरा बूथ सबसे मजबूत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भोपाल में भाजपा के ‘मेरा बूथ-सबसे मजबूत’ कार्यक्रम के तहत अल्पकालिक विस्तारकों को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने विपक्षी एकता, महंगाई, समान नागरिक संहिता, भ्रष्टाचार, तीन तलाक और पसमांदा मुसलमानों जैसे तमाम मुद्दों पर अपनी बात रखी। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को लोगों की सेवा करते हुए उनसे मेलजोल बढ़ाने और इसके माध्यम से पार्टी को मजबूती देने का संदेश दिया है। ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’ (Mera Booth Sabse Mazboot) कार्यक्रम के तहत भाजपा के दस लाख से ज्यादा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी को जमीनी स्तर पर और मजबूत बनाने के लिए लोगों के दिलों में अपनी अच्छी छवि और जगह बनाने का सिलसिला तेज करना होगा। भाजपा हर चुनाव से पहले इस तरह बूथों को मजबूत करने का कार्यक्रम करती है। माना जा रहा है कि जिस तरह विपक्षी दलों ने एकजुट होकर पीएम मोदी को रोकने की योजना बनाई है, उसे कई राज्यों में कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। यही कारण है कि ऐसे माहौल में ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’ जैसे कार्यक्रमों का महत्व बढ़ गया है। 

मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें :


1. मध्य प्रदेश की धरती की भूमिका महत्वपूर्ण

पीएम ने कहा कि मध्य प्रदेश की धरती की भाजपा को दुनिया का सबसे बड़ा राजनीतिक दल बनाने में बहुत बड़ी भूमिका है। इस वजह से ऐसी ऊर्जावान मध्य प्रदेश की धरती पर मेरा बूथ सबसे मजबूत इस कार्यक्रम का हिस्सा बनते हुए मुझे हृदय से आनंद आ रहा है। अच्छा लग रहा है। गौरव हो रहा है।

2. भाजपा का कार्यकर्ता ही पार्टी की सबसे बड़ी ताकत  
भाजपा के मेरा बूथ सबसे मजबूत कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि आप वर्षभर अपने अपने बूथ पर व्यस्त रहते हैं। केंद्र सरकार के नौ वर्ष पूरे होने पर देशभर में जो कार्यक्रम हो रहे हैं, उसमें आप जो मेहनत करते हैं, दिन-रात जुटे रहते हैं, उसकी जानकारियां मुझ तक लगातार पहुंच रही है। मैं जब अमेरिका और मिस्र में था, तब भी आपके प्रयासों के बारे में लगातार जानकारी मिलती रहती थी। वहां से आने के बाद सबसे पहले आप सभी से मिलना यह मेरे लिए ज्यादा सुखद है।

3. हम एसी वाले कमरों में बैठ कर पार्टियां नहीं चलाते 
पीएम ने भाषण में कहा कि हम उनमें से नहीं है जो एसी वाले कमरों में बैठ कर पार्टियां चलाते हैं और फतवे निकालते हैं। हम तो वो लोग हैं जो गांव-गांव जा कर हर मौसम, हर परिस्थिति में… जनता के बीच खुद को खपाते हैं।

4. तीन तलाक से पूरे परिवार तबाह हो जाते हैं
तीन तलाक के विषय पर पीएम ने विपक्ष पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि जो भी तीन तलाक के पक्ष में बात करते हैं, जो भी इसकी वकालत करते हैं… वो वोट बैंक के भूखे लोग मुस्लिम बेटियों के साथ बहुत बड़ा अन्याय कर रहे हैं। तीन तलाक से केवल बेटियों पर अन्याय नहीं होता…पूरे परिवार तबाह हो जाते हैं। अगर तीन तलाक इस्लाम का जरूरी अंग है तो कतर, जॉर्डन, इंडोनेशिया जैसे देशों में क्यों इसको बंद कर दिया।

5. यूनिफॉर्म सिविल कोड के नाम पर लोगों को भड़काया जा रहा 
प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में इस समय चर्चा में चल रहे समान नागरिक संहिता के मुद्दे पर खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने बार बार कहा है कि ‘कॉमन सिविल कोड’ लाओ लेकिन ये वोटबैंक के भूखे लोग… वोट बैंक की राजनीति करने वालों ने पसमंदों मुसलमानों का शोषण किया है, लेकिन उनकी कभी चर्चा नहीं हुई। उन्हें आज भी बराबरी का हक नहीं मिलता।’ पीएम ने आगे जोड़ा, ‘भारत के मुसलमान भाई बहनों को ये समझना होगा कि कौन से राजनीतिक दल उनको भड़का कर उनका राजनीतिक फायदा ले रहे हैं। हम देख रहे हैं कि यूनिफॉर्म सिविल कोड के नाम पर ऐसे लोगों को भड़काने का काम हो रहा है। एक घर में एक सदस्य के लिए एक कानून हो और दूसरे के लिए दूसरा तो घर चल पायेगा क्या? तो ऐसी दोहरी व्यवस्था से देश कैसे चल पाएगा?’

6. जिनको पहले अपना दुश्मन बताते थे, आज उनके सामने साष्टांग होते हैं
प्रधानमंत्री ने हाल में पटना में हुई विपक्षी एकता वाली बैठक पर अपनी बात रखी। पीएम ने कहा कि भाजपा के जो घोर विरोधी दल हैं… 2014 हो या 2019, दोनों ही चुनावों में उतनी छटपटाहट नहीं दिखी जितनी आज दिख रही है। जिन लोगों को पहले लोग अपना दुश्मन बताते थे, पानी पी-पी कर गाली देते थे, आज उनके सामने साष्टांग होते हैं। 

उन्होंने आगे कहा कि विपक्षी दलों की ये बेचैनी दिखलाती है कि देश की जनता ने 2024 के चुनाव में भाजपा को वापस लाने का मन बना लिया है। 2024 में फिर एक बार भाजपा की प्रचंड विजय तय है, इसी वजह से तमाम विपक्षी दल बौखलाए हुए हैं।

7. सारे विपक्षी दल भ्रष्टाचार की गारंटी हैं 
कांग्रेस के चुनावी गारंटी वाले अभियान पर पीएम ने जमकर प्रहार किया। अपने भाषण में पीएम ने कहा कि आजकल बार-बार एक शब्द आता है- गारंटी। ये सारे विपक्षी दल… ये लोग गारंटी हैं भ्रष्टाचार की, ये गारंटी हैं लाखों-करोड़ रुपयों के घोटालों की। कुछ दिन पहले इनका एक ‘फोटो ऑप’ कार्यक्रम हुआ… उस फोटो में जो लोग हैं उन सब का मिल कर टोटल लगाएंगे तो ये सारे मिल कर 20 लाख करोड़ रुपये के घोटाले की गारंटी हैं। कांग्रेस का अकेले ही लाखों करोड़ का घोटाला है।

पीएम ने आगे कहा, ‘इन पार्टियों के पास घोटालों का ही अनुभव है और इसीलिए इनकी अगर कोई गारंटी है तो वो है- घोटालों की गारंटी। आज मैं भी आपको एक गारंटी देना चाहता हूं- अगर उनकी घोटाले की गारंटी है, तो मोदी की भी एक गारंटी है… और यह गारंटी है- हर घोटालेबाज पर कार्रवाई की गारंटी। हर चोर-लूटेरे पर कार्रवाई की गारंटी, जिसने गरीब को लूटा है… देश को लूटा है उसका हिसाब तो हो कर ही रहेगा। जब जेल की सलाखें सामने दिख रही हैं तो इनकी ये जुगलबंदी हो रही है।’

8. देश का भला करने का रास्ता तुष्टिकरण नहीं, संतुष्टिकरण है
तुष्टिकरण को लेकर पीएम ने विपक्षियों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि गरीब को गरीब बनाए रखने, वंचित को वंचित बनाए रखने से ही उनकी राजनीति चलती है। तुष्टिकरण का ये रास्ता कुछ दिनों के लिए तो फायदा दे सकता है, लेकिन ये देश के लिए महाविनाशक होता है। ये देश के विकास को रोक देता है, देश में भेदभाव बढ़ाता है, देश में तबाही लाता है… समाज में दीवार खड़ी करता है।’ उन्होंने आगे कहा, ‘हमारे संस्कार अलग हैं, हमारे संकल्प बड़े हैं और हमारी प्राथमिकता दल से पहले देश की है। हम मानते हैं कि जब देश का भला होगा तो सबका भला होगा। भाजपा ने यह तय किया है कि हमें तुष्टिकरण के रास्ते पर नहीं चलना है। देश का भला करने का रास्ता तुष्टिकरण नहीं, संतुष्टिकरण है।’

9. महंगाई दर नियंत्रण में है
महंगाई के विषय पर पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत दुनिया के उन देशों में है, जहां विकास तेजी से हो रहा है और महंगाई दर नियंत्रण में है। कोरोना के बावजूद इतने समय से चले जा रहे युद्ध के बावजूद भारत में हमने महंगाई को बेकाबू नहीं होने दिया है।

10. पसमांदा मुसलमानों को बराबरी का हक नहीं मिलता
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वोटबैंक की राजनीति करने वालों ने पसमांदा मुसलमानों को तबाह कर दिया है। उनके ही एक वर्ग ने पसमांदा मुसलमानों का शोषण किया है। इस पर कभी चर्चा नहीं हुई। आज भी उन्हें बराबरी का हक नहीं मिलता। उन्हें नीचा और अछूत समझा जाता है। यह सब पिछड़े हैं। इनके साथ इतना भेदभाव हुआ है। हमने सबका साथ, सबका विकास की भावना के साथ इनका भी विकास किया है। भाजपा कार्यकर्ता मुसलमानों के पास जाएं और तर्कों और तथ्यों के साथ उन्हें समझाएं, तब उनका भ्रम दूर होगा।

raipurdarshan

रायपुर दर्शन डिजिटल न्यूज़ चैनल का एक ऐसा माध्यम है जिसमे छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां की सारी खबरे एक ही प्लेटफार्म में देखने मिलेंगी। हमारा उद्देश्य बदलते छत्तीसगढ़ ,नक्सलवाद का खात्मा करता छत्तीसगढ़ ,शिक्षा का अलख जगाता छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां में सांस्कृतिक धरोहर को बेहतर मुकाम पर दिखाना है।

raipurdarshan

रायपुर दर्शन डिजिटल न्यूज़ चैनल का एक ऐसा माध्यम है जिसमे छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां की सारी खबरे एक ही प्लेटफार्म में देखने मिलेंगी। हमारा उद्देश्य बदलते छत्तीसगढ़ ,नक्सलवाद का खात्मा करता छत्तीसगढ़ ,शिक्षा का अलख जगाता छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां में सांस्कृतिक धरोहर को बेहतर मुकाम पर दिखाना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button