छत्तीसगढ़

Narendra Modi : तीसरी बार प्रधानमंत्री बने नरेंद्र मोदी, छत्तीसगढ़ विधानसभा ने दी बधाई और शुभकामनाएं !

Narendra Modi : प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में उभरा भारत, बनी बड़ी आर्थिक ताकत

Narendra Modi : प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को लगातार तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनने पर छत्तीसगढ़ विधानसभा ने प्रस्ताव पारित कर बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने प्रस्ताव पर चर्चा करते हुए कहा कि श्री नरेंद्र मोदी का तीसरी बार प्रधानमंत्री बनना ऐतिहासिक उपलब्धि है। Narendra Modi

Narendra Modi : उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी श्री श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपनों को पूरा करने का कार्य कर रहे हैं। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को शांतिपूर्ण तरीके से हटाकर भारत को आर्थिक रूप से दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी ताकत बना दिया है। उन्होंने 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लिया है।

विधानसभा में यह प्रस्ताव संसदीय कार्य मंत्री श्री केदार कश्यप द्वारा प्रस्तुत किया गया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने वैश्विक स्तर पर नई ऊंचाइयां हासिल की हैं। उनके नेतृत्व में हमारा देश विकसित देशों की श्रेणी में अपना स्थान बना पाएगा और छत्तीसगढ़ राज्य भी उत्तरोत्तर प्रगति की ओर अग्रसर होगा।

Narendra Modi : मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने कहा कि प्रधानमंत्री के रूप में श्री मोदी के साथ प्रथम कार्यकाल में राज्य मंत्री के रूप में मुझे काम करने का अवसर मिला।

मैं उस दिन का साक्षी हूं जब श्री मोदी ने पार्लियामेंट में प्रवेश करते हुए झुककर इस देश की सबसे बड़ी पंचायत (संसद) को प्रणाम किया था और पहले ही दिन के अपने भाषण में कहा था कि वह गरीबों के हित चिंतक बने रहेंगे और उन्हें गरीबी रेखा से ऊपर उठाने के सतत प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार गरीबों के लिए समर्पित रहेगी।

Narendra Modi : मुख्यमंत्री ने कहा कि 15 अगस्त 2014 को जब श्री नरेंद्र मोदी ने लालकिले की प्राचीर से स्वच्छ भारत मिशन की घोषणा की, तो कुछ लोग इसका उपहास करते थे। यह सफाई और शौचालय निर्माण का काम क्या कोई प्रधानमंत्री सोच सकता है। लेकिन आज हम सभी समझते हैं कि यह योजना कितनी महत्वपूर्ण है। स्वच्छ भारत मिशन की घोषणा के बाद करोड़ों परिवारों के घरों में शौचालय का निर्माण कराया गया है।

Narendra Modi : मुख्यमंत्री श्री साय ने कहा कि 2014 में श्री नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद भी इस देश के 14,000 से ज्यादा गांवों में बिजली नहीं पहुंची थी। आज उन गांवों में बिजली पहुंचाई गई है। 45 करोड़ से ज्यादा गरीबों का जनधन खाता खोलने का काम पहली बार श्री मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद किया। यह एक महत्वपूर्ण कदम था, जिसने गरीबों को आर्थिक रूप से सशक्त बनाया।

मुख्यमंत्री श्री साय ने कहा कि हमारे देश के एक पूर्व प्रधानमंत्री ने स्वीकारा था कि जब दिल्ली से 100 रुपए भेजे जाते हैं, तो गांव तक केवल 15 रुपए ही पहुंचते हैं। लेकिन आज प्रधानमंत्री श्री मोदी की योजनाओं के माध्यम से हितग्राहियों के खाते में डीबीटी के माध्यम से सीधे राशि पहुंचाई जा रही है। उन्हें सफल प्रधानमंत्री के रूप में गांव, गरीब और किसान का आशीर्वाद मिल रहा है, जिससे देश और राज्य निरंतर प्रगति के पथ पर आगे बढ़ रहा है।

मुख्यमंत्री श्री साय ने कहा कि प्रथम कार्यकाल में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने विपरीत परिस्थितियों में देश की सत्ता का नेतृत्व किया, लेकिन अपने कुशल नेतृत्व के कारण परिस्थितियों को अपने अनुकूल बना लिया। उन्होंने भारत को विश्व में एक अलग पहचान दिलाई। श्री मोदी के नेतृत्व में भारत प्रत्येक क्षेत्र में विकास कर रहा है, जिसका लाभ देश की जनता को मिल रहा है।

Narendra Modi : मुख्यमंत्री श्री साय ने कहा कि प्रधानमंत्री ने सूझबूझ से 140 करोड़ आबादी वाले भारत में कोरोना को नियंत्रित किया और कोरोना से बचाव के लिए 200 करोड़ से भी ज्यादा वैक्सीन उपलब्ध कराई। राज्य सरकार ने संकल्प के साथ मोदी जी की गारंटी को पूरा कर दिखाया है।

मुख्यमंत्री श्री साय ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने प्रथम कार्यकाल में शपथ लेते हुए कहा था कि उनकी सरकार गरीबों के लिए समर्पित रहेगी और उनका पहला कार्यकाल गरीबों के लिए काम करते हुए बीता। उन्होंने निचले तबके के लोगों को सम्मान के साथ जीवन बिताने योग्य बनाया, जिससे आज निचले तबके के लोग सम्मानपूर्वक जीवन व्यतीत कर रहे हैं।

Narendra modi

प्रस्ताव पर उपमुख्यमंत्री श्री अरूण साव, श्री विजय शर्मा, वित्त मंत्री श्री ओ.पी. चौधरी सहित अन्य विधायकों ने भी अपने विचार रखे। सभी ने प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व की प्रशंसा की और उनके द्वारा किए गए कार्यों को सराहा। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत ने विकास की नई ऊंचाइयों को छुआ है और आगे भी निरंतर प्रगति करता रहेगा। इस प्रस्ताव के माध्यम से विधानसभा ने एकजुट होकर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को बधाई और शुभकामनाएं दी।

ALSO READ THIS :

Budget 2024 railway senior citizen

https://dprcg.gov.in/post/1722003150/Raipur-India-has-emerged-as-a-major-power-in-the-world-under-the-leadership-of-Prime-Minister-Shri-Modi

raipurdarshan

रायपुर दर्शन डिजिटल न्यूज़ चैनल का एक ऐसा माध्यम है जिसमे छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां की सारी खबरे एक ही प्लेटफार्म में देखने मिलेंगी। हमारा उद्देश्य बदलते छत्तीसगढ़ ,नक्सलवाद का खात्मा करता छत्तीसगढ़ ,शिक्षा का अलख जगाता छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां में सांस्कृतिक धरोहर को बेहतर मुकाम पर दिखाना है।

raipurdarshan

रायपुर दर्शन डिजिटल न्यूज़ चैनल का एक ऐसा माध्यम है जिसमे छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां की सारी खबरे एक ही प्लेटफार्म में देखने मिलेंगी। हमारा उद्देश्य बदलते छत्तीसगढ़ ,नक्सलवाद का खात्मा करता छत्तीसगढ़ ,शिक्षा का अलख जगाता छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां में सांस्कृतिक धरोहर को बेहतर मुकाम पर दिखाना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button