छत्तीसगढ़

Rajim Vikas : उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने किया 5.36 करोड़ के गोडाउन-सह-कार्यालय भवनों का लोकार्पण !

Rajim Vikas : उप मुख्यमंत्री श्री अरुण साव ने 5.36 करोड़ रुपए लागत के गोडाउन-सह-कार्यालय भवनों का किया लोकार्पण

Rajim Vikas : उप मुख्यमंत्री श्री अरुण साव ने गरियाबंद जिले के ग्राम कोपरा में 5.36 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित गोडाउन-सह-कार्यालय भवनों का लोकार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने नवगठित कोपरा नगर पंचायत के लिए 50 लाख रुपए और राजिम के विकास के लिए दो करोड़ रुपए देने की घोषणा की। श्री साव ने ग्राम कोपरा को नगर पंचायत का दर्जा मिलने के बाद आयोजित अभिनंदन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होकर जिले के विकास कार्यों की चर्चा की। Rajim Vikas

श्री अरुण साव ने अपने संबोधन में कहा कि कोपरा वासियों के लिए यह दिन ऐतिहासिक और गौरवशाली है।

उन्होंने कोपरा के नागरिकों को बधाई देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय के नेतृत्व में प्रदेश में सभी वर्गों के विकास के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए वादों को सरकार ने अमल में लाना शुरू कर दिया है, जिसका सीधा लाभ जनता को मिल रहा है।

Rajim Vikas

Rajim Vikas : श्री साव ने कहा कि कोपरा को नगर पंचायत बनाने के बाद इसके विकास के लिए किसी भी प्रकार की राशि की कमी नहीं आएगी। कोपरा को योजनाबद्ध तरीके से एक नया शहर बनाने की दिशा में काम किया जाएगा। इसके लिए 50 वर्षों की कार्ययोजना तैयार करनी होगी, जिसमें सुव्यवस्थित सड़कें, सीसी रोड, नाली, बिजली, पेयजल, चिकित्सालय, स्कूल जैसी सभी सुविधाएं सुनिश्चित की जाएंगी। उन्होंने बताया कि प्रदेश के नगरीय निकायों में विभिन्न निर्माण और विकास कार्यों के लिए सरकार ने 1500 करोड़ रुपए की राशि आवंटित की है।

Rajim Vikas : कार्यक्रम के दौरान उप मुख्यमंत्री श्री साव ने ‘बिहान’ दीदियों को बैंक लिंकेज ऋण, लीड बैंक द्वारा स्वीकृत ट्रेक्टर लोन, दिव्यांगों को श्रवण यंत्र और व्हीलचेयर तथा मछली पालकों को जाल और आइस-बाक्स वितरित किए। उन्होंने किसानों को स्वाइल हेल्थ कार्ड, क्रेडिट कार्ड, अरहर बीज, विशेष पिछड़ी जनजाति के किसानों को पीएम किसान अंतर्गत प्रमाण पत्र, स्वास्थ्य विभाग के हितग्राहियों को आयुष्मान कार्ड और सिकलसेल कार्ड भी वितरित किए। इसके अलावा गर्भवती महिलाओं की गोदभराई और शिशुवती माताओं के बच्चों को अन्नप्राशन भी कराया गया।

Rajim Vikas : राजिम के विधायक श्री रोहित साहू ने नगर पंचायत का दर्जा मिलने और संचालन समिति के गठन पर कोपरावासियों को बधाई दी।

उन्होंने कहा कि यह हम सब के लिए गर्व का क्षण है और सरकार द्वारा नगर पंचायत के विकास के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। पूर्व सांसद श्री चंदूलाल साहू ने भी समारोह को संबोधित किया और कोपरा के विकास की दिशा में उठाए गए कदमों की सराहना की।

Rajim Vikas : गरियाबंद के कलेक्टर श्री दीपक कुमार अग्रवाल और गरियाबंद नगर पालिका के अध्यक्ष श्री गफ्फार मेमन सहित अनेक जनप्रतिनिधि और गणमान्य नागरिक बड़ी संख्या में कार्यक्रम में उपस्थित थे। श्री साव ने बताया कि इन सभी विकास कार्यों का उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों को सशक्त और आत्मनिर्भर बनाना है।

कोपरा को नगर पंचायत का दर्जा मिलने के बाद वहां की जनता को भी बेहतर सुविधाएं मिलेंगी। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की सरकार ग्रामीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है और इस दिशा में निरंतर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी ऐसे विकास कार्यों को प्राथमिकता दी जाएगी ताकि प्रदेश के हर गांव और नगर का समग्र विकास हो सके।

Rajim Vikas : कार्यक्रम के अंत में श्री साव ने जनता को आश्वासन दिया कि प्रदेश सरकार सभी विकास कार्यों के लिए तत्पर है और कोपरा को एक आदर्श नगर पंचायत बनाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि कोपरा का विकास केवल एक शुरुआत है और प्रदेश के अन्य ग्रामीण क्षेत्रों में भी इसी प्रकार के विकास कार्य किए जाएंगे ताकि छत्तीसगढ़ राज्य एक प्रगतिशील और समृद्ध राज्य बन सके।

ALSO READ THIS :

Raipur event news : राज्य स्तरीय शाला प्रवेश उत्सव में मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय ने बच्चों के हुनर को सराहा !

https://dprcg.gov.in/post/1721057619/Deputy-Chief-Minister-Shri-Arun-Sao-inaugurated-godown-cum-office-buildings-costing-Rs-5-36-crore

raipurdarshan

रायपुर दर्शन डिजिटल न्यूज़ चैनल का एक ऐसा माध्यम है जिसमे छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां की सारी खबरे एक ही प्लेटफार्म में देखने मिलेंगी। हमारा उद्देश्य बदलते छत्तीसगढ़ ,नक्सलवाद का खात्मा करता छत्तीसगढ़ ,शिक्षा का अलख जगाता छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां में सांस्कृतिक धरोहर को बेहतर मुकाम पर दिखाना है।

raipurdarshan

रायपुर दर्शन डिजिटल न्यूज़ चैनल का एक ऐसा माध्यम है जिसमे छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां की सारी खबरे एक ही प्लेटफार्म में देखने मिलेंगी। हमारा उद्देश्य बदलते छत्तीसगढ़ ,नक्सलवाद का खात्मा करता छत्तीसगढ़ ,शिक्षा का अलख जगाता छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां में सांस्कृतिक धरोहर को बेहतर मुकाम पर दिखाना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button