छत्तीसगढ़

Raipur school bus service : रायपुर में पुलिस परिवार के बच्चों के लिए मुख्यमंत्री ने किया स्कूल बस सेवा का शुभारंभ !

Raipur school bus service : पुलिस परिवार के बच्चों के लिए मिली स्कूल बस की सुविधा

Raipur school bus service : रायपुर के अमलीडीह स्थित पुलिस कॉलोनी में रहने वाले पुलिस परिवार के बच्चों को आज एक नई स्कूल बस की सुविधा मिली है। मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय और उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा ने इस बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने पुलिस परिवार की बच्ची मारिया भतपहरी को बस की चाबी सौंपी और सभी बच्चों से बातचीत की।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री साय ने बच्चों से कहा, “ये आपके पापा के बॉस हैं और इन्हीं के प्रयासों से आप सभी को स्कूल बस मिली है। आप सभी अब आराम से और सुरक्षित ढंग से स्कूल आ जा सकेंगे।” बच्चों ने बस मिलने की खुशी में ताली बजाकर मुख्यमंत्री और गृहमंत्री को धन्यवाद कहा। मुख्यमंत्री ने बच्चों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वे अच्छी तरह पढ़ाई करें और जीवन में खूब तरक्की करें।

आज राजधानी रायपुर के अमलीडीह स्थित पुलिस कॉलोनी में रहने वाले पुलिस परिवार के बच्चों के लिए यह विशेष अवसर था।

Raipur school bus service

Raipur school bus service : मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय और गृहमंत्री श्री विजय शर्मा ने मुख्यमंत्री निवास परिसर में आयोजित कार्यक्रम में पुलिस परिवार की नन्हीं छात्रा मारिया भतपहरी को बस की चाबी सौंपी। उन्होंने विधिवत पूजा अर्चना कर बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस पहल से अब बच्चों की स्कूल जाने की समस्या दूर हो गई है और वे सुरक्षित ढंग से स्कूल आ जा सकेंगे।

मुख्यमंत्री श्री साय ने इस अवसर पर कहा कि यह एक बहुत ही अच्छी पहल है।

Raipur school bus service : बच्चों की परेशानी दूर हुई है और अब बच्चे सुरक्षित स्कूल आ जा सकेंगे। उन्होंने कहा कि हमारे पुलिस के जवान बड़ी मुस्तैदी के साथ 24 घंटे सातों दिन अपनी सेवाएं देते हैं। इस पहल से निश्चित रूप से उनकी चिंता दूर हुई होगी। यह बस सीएसआर मद से बच्चों के लिए उपलब्ध कराई गई है। मुख्यमंत्री ने अन्य औद्योगिक संस्थानों से भी आग्रह किया कि वे अपने सीएसआर मद से ऐसे कार्यों में सहयोग करें और इसे बढ़ावा दें।

इसके बाद मुख्यमंत्री और गृहमंत्री ने पुलिस परिवार के बच्चों से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना। चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री ने बस के संचालन सहित पुलिस आवासीय कॉलोनी की सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। पुलिस परिवार के आग्रह पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वे जल्द ही सभी लोगों से मिलने और चाय के साथ ठेठरी-खुरमी भी खाने आएंगे।

Raipur school bus service : गौरतलब है कि पुलिस कॉलोनी आवासीय समिति अमलीडीह, रायपुर द्वारा उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा को पत्र लिखकर स्कूली बच्चों के लिए बस उपलब्ध कराने का आग्रह किया गया था। उपमुख्यमंत्री श्री शर्मा ने इस आग्रह को स्वीकार करते हुए मुख्यमंत्री को इसकी जानकारी दी। मुख्यमंत्री के निर्देश पर गृहमंत्री ने तत्काल अंबुजा सीमेंट के प्रतिनिधि को सीएसआर मद से बस उपलब्ध कराने को कहा। इसी कड़ी में आज पुलिस परिवार के बच्चों के लिए 52 सीटर एसी बस उपलब्ध कराई गई है। जिसे मुख्यमंत्री और गृह मंत्री ने आज हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस पहल से पुलिस परिवार के लगभग 150 से अधिक बच्चे सुरक्षित स्कूल आ जा सकेंगे।

इस मौके पर अंबुजा सीमेंट के प्रतिनिधि, पुलिस परिवार के सदस्य और स्कूली बच्चे भी उपस्थित थे। उन्होंने इस पहल की सराहना की और मुख्यमंत्री और गृहमंत्री को धन्यवाद दिया। इस पहल से न केवल बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित हुई है बल्कि उनके माता-पिता की भी चिंता दूर हुई है।

पुलिस परिवार के सदस्य इस पहल से बेहद खुश थे और उन्होंने मुख्यमंत्री और गृहमंत्री का तहे दिल से आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि यह बस उनके बच्चों के लिए एक बड़ी राहत है और इससे उनके बच्चों की शिक्षा में भी सुधार होगा।

Raipur school bus service : मुख्यमंत्री श्री साय ने इस मौके पर कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार हमेशा अपने नागरिकों की भलाई के लिए काम करती है और इस तरह की पहलें उसी का एक हिस्सा हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाएं और प्रयास हमेशा लोगों की समस्याओं को हल करने और उन्हें बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए होते हैं।

गृहमंत्री श्री विजय शर्मा ने भी इस अवसर पर कहा कि पुलिस जवानों की कड़ी मेहनत और समर्पण को देखते हुए यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम उनके परिवारों की समस्याओं का समाधान करें। उन्होंने कहा कि यह बस सुविधा बच्चों के लिए एक सुरक्षित और सुविधाजनक परिवहन का साधन है और इससे उनके माता-पिता को भी राहत मिलेगी।

Raipur school bus service : इस कार्यक्रम ने पुलिस परिवार के बच्चों के चेहरों पर खुशियां बिखेर दीं और यह साबित कर दिया कि जब सरकार और निजी संस्थान मिलकर काम करते हैं, तो समाज में सकारात्मक बदलाव लाया जा सकता है। यह बस सुविधा न केवल बच्चों के लिए बल्कि उनके माता-पिता के लिए भी एक बड़ी राहत है और इससे उनकी शिक्षा में भी सुधार होगा।

इस तरह की पहलें समाज में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए महत्वपूर्ण हैं और यह दिखाती हैं कि सरकार अपने नागरिकों की भलाई के लिए प्रतिबद्ध है। इस पहल से पुलिस परिवार के लगभग 150 से अधिक बच्चे सुरक्षित और आरामदायक तरीके से स्कूल आ जा सकेंगे और उनकी शिक्षा में भी सुधार होगा I

ALSO READ THIS :

Yoga in Raipur : मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने रायपुर में सामूहिक योगाभ्यास का नेतृत्व किया !

https://dprcg.gov.in/post/1719991394/Children-of-police-families-got-bus-facility-to-go-to-school

raipurdarshan

रायपुर दर्शन डिजिटल न्यूज़ चैनल का एक ऐसा माध्यम है जिसमे छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां की सारी खबरे एक ही प्लेटफार्म में देखने मिलेंगी। हमारा उद्देश्य बदलते छत्तीसगढ़ ,नक्सलवाद का खात्मा करता छत्तीसगढ़ ,शिक्षा का अलख जगाता छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां में सांस्कृतिक धरोहर को बेहतर मुकाम पर दिखाना है।

raipurdarshan

रायपुर दर्शन डिजिटल न्यूज़ चैनल का एक ऐसा माध्यम है जिसमे छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां की सारी खबरे एक ही प्लेटफार्म में देखने मिलेंगी। हमारा उद्देश्य बदलते छत्तीसगढ़ ,नक्सलवाद का खात्मा करता छत्तीसगढ़ ,शिक्षा का अलख जगाता छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां में सांस्कृतिक धरोहर को बेहतर मुकाम पर दिखाना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button