छत्तीसगढ़

Balodabazar ghatna : मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने शांति और सद्भाव के लिए सतनामी समाज को दिए महत्वपूर्ण निर्देश !

Balodabazar ghatna : रायपुर: मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने बलौदाबाजार जिले की घटना के संबंध में सतनामी समाज के प्रमुखों से बातचीत की और बाबा गुरू घासीदास के शांति और सद्भाव के संदेश को पुनः स्मरण कराया। उन्होंने कहा कि बाबा गुरू घासीदास ने सदैव समाज को शांति और सद्भाव का मार्ग दिखाया है। Balodabazar ghatna

Balodabazar ghatna : मुख्यमंत्री ने अपील की कि सभी समाज के लोग मिलकर इस दिशा में आगे बढ़ें और समाज में शांति स्थापित करें।

Balodabazar ghatna : मुख्यमंत्री श्री साय ने कहा कि सतनामी समाज के लोग बाबा गुरू घासीदास के अनुयायी हैं, जिन्होंने सत्य और अहिंसा का मार्ग दिखाया है। बलौदाबाजार में असामाजिक तत्वों द्वारा जैतखाम के अपमान की घटना पर उन्होंने कहा कि यह अत्यंत निंदनीय है। शासन ने इस मामले का संज्ञान लिया है और न्यायिक जांच की घोषणा की है। उन्होंने समाज के प्रमुखों से आग्रह किया कि किसी भी निर्दोष को सजा न मिले और शांति बनाए रखने के लिए सब मिलकर काम करें।

Balodabazar ghatna : सतनामी समाज के प्रमुखों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान कहा कि बलौदाबाजार की घटना से समाज के सभी लोग आहत हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि प्रदर्शन के दौरान हिंसा और तोड़फोड़ करने वाले असामाजिक तत्व थे, जो उनके प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा नहीं थे। समाज प्रमुखों ने शांति और सौहार्द्र बनाए रखने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जताई और कहा कि वे इस दिशा में शासन के साथ मिलकर काम करने के लिए तत्पर हैं। Balodabazar ghatna

Balodabazar ghatna : राज्यभर से आए सतनामी समाज के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री श्री साय से उनके निवास कार्यालय में मुलाकात की। बैठक में शांति और सौहार्द्रपूर्ण वातावरण बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण चर्चा हुई और समाज के लोगों ने एक बार फिर से शांति स्थापित करने के लिए मिलकर काम करने का संकल्प लिया।

मुख्यमंत्री श्री साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ शांति का टापू है और यहां ऐसी घटनाएं अत्यंत निंदनीय हैं।

Balodabazar ghatna : उन्होंने समाज प्रमुखों से कहा कि आपकी भी जिम्मेदारी है कि समाज में भ्रम की स्थिति उत्पन्न न हो और शांति की दिशा में सब मिलकर आगे बढ़ें। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि किसी भी निर्दोष को सजा नहीं दी जाएगी और असामाजिक तत्वों के हस्तक्षेप से हुई इस घटना की न्यायिक जांच की जाएगी।

उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा ने पवित्र अमरगुफा में जैतखाम को क्षति पहुंचाने की घटना के संबंध में शासन द्वारा की गई कार्यवाही की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि शासन इस मामले में पूरी गंभीरता से कार्य कर रहा है और दोषियों को न्याय के कटघरे में लाने का प्रयास कर रहा है।

Balodabazar ghatna : इस अवसर पर प्रगतिशील छत्तीसगढ़ सतनामी समाज के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेन्द्र प्रसाद भतपहरी ने कहा कि हमारा समाज बाबा गुरू घासीदास जी का अनुयायी है और हम सत्य, अहिंसा और सद्भाव को मानते हैं। हम सभी को इस घटना से गहरा दुख पहुंचा है, लेकिन हम समाज में शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम अपनी सामाजिक जिम्मेदारी समझते हुए शासन के साथ मिलकर इस दिशा में काम करने के लिए उत्सुक हैं।

बैठक में उपमुख्यमंत्री श्री अरूण साव, कैबिनेट मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल, श्री दयाल दास बघेल, श्री टंक राम वर्मा, विधायक श्री अजय चंद्राकर, पूर्व विधायक श्री शिवरतन शर्मा, प्रगतिशील छत्तीसगढ़ सतनामी समाज के उपाध्यक्ष श्री सरजु प्रसाद धृतलहरे, संरक्षक श्री विनोद भारती, सतनामी कल्याण समिति, सतनामी सेवा समिति, सतनामी उत्थान समिति के जिला अध्यक्ष, कार्यकारिणी सदस्य और समाज के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

इस बैठक में बलौदाबाजार जिले की घटना को लेकर विस्तृत चर्चा हुई और समाज में शांति स्थापित करने के उपायों पर विचार किया गया। सभी प्रमुखों ने एक स्वर में कहा कि वे शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं और इस दिशा में हर संभव प्रयास करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि वे समाज के सभी वर्गों को एकजुट कर शांति और सौहार्द्र का वातावरण बनाने के लिए काम करेंगे।

मुख्यमंत्री श्री साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ के लोग सदैव शांति और सौहार्द्र के समर्थक रहे हैं और यह घटना हमारे समाज के मूल्यों के विपरीत है।

उन्होंने समाज प्रमुखों से अपील की कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में लोगों को शांति और सद्भाव का संदेश दें और किसी भी प्रकार के भ्रम या अफवाहों से बचें। उन्होंने यह भी कहा कि शासन इस घटना की पूरी जांच करेगा और दोषियों को कड़ी सजा दी जाएगी।

Balodabazar ghatna : मुख्यमंत्री ने कहा कि बाबा गुरू घासीदास का संदेश हमें सदैव प्रेरित करता है और हम सभी को उनके दिखाए मार्ग पर चलकर समाज में शांति और सद्भाव बनाए रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि समाज की भलाई और शांति के लिए सभी को मिलकर काम करना होगा और आपसी समझ और सहयोग से ही हम इस प्रकार की घटनाओं से बच सकते हैं।

सतनामी समाज के प्रमुखों ने भी इस बात पर जोर दिया कि वे समाज में शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं और किसी भी प्रकार की हिंसा या अशांति को बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने मुख्यमंत्री और शासन का धन्यवाद ज्ञापित किया और विश्वास दिलाया कि वे मिलकर समाज में शांति स्थापित करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

इस प्रकार, बैठक में बलौदाबाजार की घटना के संदर्भ में शांति और सौहार्द्र बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण चर्चा हुई और सभी ने मिलकर इस दिशा में काम करने का संकल्प लिया। बैठक में उपस्थित सभी गणमान्य नागरिकों ने इस बात पर जोर दिया कि समाज में शांति और सद्भाव बनाए रखना सभी की जिम्मेदारी है और इसके लिए सबको मिलकर काम करना होगा।

ALSO READ THIS :

Rain in Chhattisgarh : 32 मिमी बारिश के बाद छत्तीसगढ़ में उमस और जलभराव !

https://dprcg.gov.in/post/1718124329/Baba-Guru-Ghasidas-showed-the-path-of-peace-and-harmony-Chief-Minister-Shri-Vishnu-Dev-Sai

raipurdarshan

रायपुर दर्शन डिजिटल न्यूज़ चैनल का एक ऐसा माध्यम है जिसमे छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां की सारी खबरे एक ही प्लेटफार्म में देखने मिलेंगी। हमारा उद्देश्य बदलते छत्तीसगढ़ ,नक्सलवाद का खात्मा करता छत्तीसगढ़ ,शिक्षा का अलख जगाता छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां में सांस्कृतिक धरोहर को बेहतर मुकाम पर दिखाना है।

raipurdarshan

रायपुर दर्शन डिजिटल न्यूज़ चैनल का एक ऐसा माध्यम है जिसमे छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां की सारी खबरे एक ही प्लेटफार्म में देखने मिलेंगी। हमारा उद्देश्य बदलते छत्तीसगढ़ ,नक्सलवाद का खात्मा करता छत्तीसगढ़ ,शिक्षा का अलख जगाता छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां में सांस्कृतिक धरोहर को बेहतर मुकाम पर दिखाना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button