छत्तीसगढ़

Chhattisgarh Government Announcements

Chhattisgarh Government Announcements : राज्य शासन द्वारा स्थानीय अवकाश में परिवर्तन

Chhattisgarh Government Announcements : राज्य शासन ने नागपंचमी के स्थान पर देवउठनी एकादशी पर्व के अवसर पर रायपुर शहर और नया रायपुर स्थित शासकीय कार्यालयों में स्थानीय अवकाश घोषित किया है। इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग, अटल नगर नवा रायपुर ने संशोधित आदेश जारी किया है। पूर्व में जारी आदेश में संशोधन करते हुए नागपंचमी के अवसर पर 9 अगस्त 2024 को घोषित स्थानीय अवकाश को परिवर्तित करते हुए मंगलवार, 12 नवंबर 2024 को देवउठनी एकादशी (तुलसी पूजा) पर स्थानीय अवकाश घोषित किया गया है। इस आदेश के अनुसार, यह अवकाश बैंक, कोषालय, और उप कोषालय के लिए लागू नहीं होगा।

मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठकें

Chhattisgarh Government Announcements : मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय, लोकसभा चुनाव सम्पन्न होने के बाद शासकीय काम-काज में कसावट और तेजी लाने के लिए 13 जून से विभिन्न विभागों के काम-काज और योजनाओं की प्रगति की समीक्षा शुरू करेंगे। इन बैठकों में संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहेंगे।

Chhattisgarh Government Announcements : मुख्यमंत्री 13 जून को दोपहर 1 बजे से मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में कृषि एवं उद्यानिकी विभाग और अपराह्न 3 बजे से पशुधन विकास, मत्स्यपालन एवं दुग्ध महासंघ के काम-काज की समीक्षा करेंगे। इसके बाद, 14 जून को पूर्वान्ह 11.30 बजे से स्वास्थ्य विभाग और अपराह्न 3 बजे से चिकित्सा शिक्षा, खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग की समीक्षा बैठक लेंगे। 15 जून को पूर्वान्ह 11.30 बजे से लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी और दोपहर 2 बजे से गृह एवं जेल विभाग की समीक्षा बैठक होगी।

मुख्यमंत्री का जशपुर दौरा

Chhattisgarh Government Announcements : मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय 11 जून को जशपुर जिले के दौरे पर रहेंगे। जारी दौरा कार्यक्रम के अनुसार, मुख्यमंत्री श्री साय 11 जून को दोपहर 12.35 बजे रायपुर पुलिस ग्राउंड हेलीपेड से हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना होकर 1.55 बजे जशपुर जिले बगीचा तहसील के ग्राम रनपुर पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री यहां 2 से 3 बजे तक स्वयंभू प्रकट श्री गणेश मंदिर के भव्य प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद, मुख्यमंत्री श्री साय अपराह्न 3.35 बजे रनपुर से हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना होकर संध्या 4.55 बजे रायपुर लौट आएंगे।

नई दिल्ली में पावर लिफ्टर्स से मुख्यमंत्री की मुलाकात

Chhattisgarh Government Announcements : नई दिल्ली के छत्तीसगढ़ सदन में आज मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय ने नेशनल जूनियर और सब जूनियर प्रतियोगिताओं में भाग लेने आए छत्तीसगढ़ के 32 पावर लिफ्टर खिलाड़ियों से मुलाकात की। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा और उप मुख्यमंत्री अरुण साव भी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए उनकी मेहनत और समर्पण की सराहना की।

उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा और अरुण साव ने भी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। खिलाड़ियों ने अपने अनुभव साझा किए और राज्य सरकार से मिल रहे समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया।

विस्तृत विवरण

Chhattisgarh Government Announcements : राज्य शासन द्वारा स्थानीय अवकाश में परिवर्तन और देवउठनी एकादशी पर अवकाश घोषित करने का निर्णय जनसमुदाय के लिए महत्वपूर्ण है। नागपंचमी की जगह देवउठनी एकादशी को अवकाश घोषित करने से प्रशासनिक कामकाज में भी सुधार होगा। इस तरह के निर्णय से न केवल शासकीय कर्मचारियों को सुविधा मिलेगी, बल्कि त्योहारों का भी आनंद उठा सकेंगे।

मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय द्वारा विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठकें आयोजित करने का उद्देश्य यह है कि शासकीय योजनाओं और कार्यों की प्रगति की विस्तृत जानकारी प्राप्त हो सके और आवश्यक सुधार किए जा सकें। इससे विभागीय कामकाज में पारदर्शिता और उत्तरदायित्व बढ़ेगा।

Chhattisgarh Government Announcements : जशपुर जिले के दौरे के दौरान मुख्यमंत्री का स्वयंभू प्रकट श्री गणेश मंदिर के भव्य प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होना, राज्य के धार्मिक और सांस्कृतिक धरोहरों को महत्व देने का प्रतीक है। यह दौरा न केवल धार्मिक दृष्टि से महत्वपूर्ण है बल्कि इससे राज्य के पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।

नई दिल्ली में छत्तीसगढ़ के पावर लिफ्टर्स से मुख्यमंत्री की मुलाकात, राज्य सरकार की खेल और युवा गतिविधियों के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाती है। खिलाड़ियों को सरकार द्वारा मिल रहे समर्थन से न केवल उनका मनोबल बढ़ता है, बल्कि राज्य का नाम भी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर रोशन होता है।

Chhattisgarh Government Announcements : छत्तीसगढ़ सरकार की इन सभी पहलों से स्पष्ट होता है कि राज्य सरकार हर क्षेत्र में प्रगति और विकास के लिए प्रतिबद्ध है। चाहे वह कृषि हो, स्वास्थ्य हो, शिक्षा हो या खेल, सभी क्षेत्रों में सरकार के ठोस कदम राज्य की समृद्धि और जनता की भलाई के लिए उठाए जा रहे हैं। यह समय है जब जनता को भी इन प्रयासों में सहयोग करना चाहिए और राज्य को और भी प्रगति की ओर अग्रसर करना चाहिए।

ALSO READ THIS :

Rain in Chhattisgarh : 32 मिमी बारिश के बाद छत्तीसगढ़ में उमस और जलभराव !

https://dprcg.gov.in/post/1718000978/Chief-Minister-meets-Chhattisgarh-Junior-Power-Lifters-in-New-Delhi

raipurdarshan

रायपुर दर्शन डिजिटल न्यूज़ चैनल का एक ऐसा माध्यम है जिसमे छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां की सारी खबरे एक ही प्लेटफार्म में देखने मिलेंगी। हमारा उद्देश्य बदलते छत्तीसगढ़ ,नक्सलवाद का खात्मा करता छत्तीसगढ़ ,शिक्षा का अलख जगाता छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां में सांस्कृतिक धरोहर को बेहतर मुकाम पर दिखाना है।

raipurdarshan

रायपुर दर्शन डिजिटल न्यूज़ चैनल का एक ऐसा माध्यम है जिसमे छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां की सारी खबरे एक ही प्लेटफार्म में देखने मिलेंगी। हमारा उद्देश्य बदलते छत्तीसगढ़ ,नक्सलवाद का खात्मा करता छत्तीसगढ़ ,शिक्षा का अलख जगाता छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश दुनियां में सांस्कृतिक धरोहर को बेहतर मुकाम पर दिखाना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button