मनोरंजन

राजीव ठाकुर ने ‘कंधार हाईजैक’ में आतंकवादी का किरदार निभाकर जीता दिल

साल 2023 में शाहरुख खान की तीन फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज हुईं. शुरुआत में ‘पठान’ फिर ‘जवान’ और साल के अंत में ‘डंकी’. तीनों ही फिल्मों को दर्शकों काफी प्यार मिला. ‘पठान’ और ‘जवान’ ने जहां 1000-1000 करोड़ की कमाई की, वहीं ‘डंकी’ ने 470 करोड़ की कमाई की. लेकिन कम ही लोग ये बात जानते हैं कि शाहरुख खान की ‘डंकी’ के लिए मशहूर एक कॉमेडियन को भी अप्रेच किया गया था. ये कॉमेडियन कोई और नहीं बल्कि राजीव ठाकुर थे. राजीव ठाकुर इन दिनों अपनी वेब सीरीज ‘आईसी 14: द कंधार हाईजैक’ को लेकर भी काफी चर्चा में हैं. अनुभव सिन्हा की इस सीरीज में राजीव को एक आतंकवादी के रोल में देखा गया है. राजीव कपिल के शो में राजू के किरदार के लिए जाने जाते हैं. कॉमेडियन किसी बड़े प्रोजेक्ट से फिल्मों में अपना डेब्यू करना चाहते थे. उन्हें शाहरुख खान और राजकुमार हिरानी की ‘डंकी’ के लिए रोल भी ऑफर हुआ था. लेकिन कुछ चीज़ों के चलते बात बन नहीं पाई. एक इंचरव्यू के दौरान राजीव ठाकुर ने राजकुमार हिरानी की फिल्म ‘डंकी’ में मुकेश छाबड़ा, अनुभव सिन्हा और अन्य के साथ काम करने के ऑफर के बारे में खुलकर बात की.

राजीव को ऑफर हुआ था ‘डंकी’ में रोल
राजीव ठाकुर का कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा के साथ बहुत करीबी रिश्ता है. राजीव पहले भी कई बार छाबड़ा से काम मांग चुके थे, जब राजकुमार हिरानी की ‘डंकी’ के लिए एक एक्टर को चुनने की बात आई, तो मुकेश ने तुरंत राजीव ठाकुर के नाम सामने रखा. राजीव को एक कॉल भी आया और उनसे कहा गया कि राजकुमार हिरानी आपसे मिलना चाहते हैं. राजीव ने बताया- “पिछले डेढ़ साल से मैं पाजी (मुकेश छाबड़ा) को कम से कम मेरा ऑडिशन लेने के लिए मना रहा था. मैं कहता था, भले ही आप मुझे रिजेक्ट कर दें, लेकिन कम से कम ऑडिशन तो ले लें. लेकिन वह हमेशा जवाब देते थे, ‘जब आपके अनुकूल कोई रोल मिलेगा तो मैं आपको कुछ दूंगा. इसलिए, मैंने हमेशा सोचा था कि शायद कोई कॉमेडी रोल ही आएगा और तभी उन्होंने मुझे मौका दिया.”

आतंकवादी के रोल के लिए कैसे किया गया सलेक्ट?
अपनी बात को पूरा करते हुए राजीव ने आगे कहा, “उन्होंने मुझे डंकी में एक रोल दिया. मैंने ऑडिशन पास कर लिया था और मुझे एक कॉल आया कि मेरी राजकुमार हिरानी के साथ मीटिंग है. यह तीन दोस्तों में से एक के लिए था. मैं सच में बहुत खुश था, लेकिन फिर दोबारा कॉल नहीं आई. इससे मुझे बहुत दुख हुआ, यह सोचकर कि भले ही मुझे रिजेक्ट कर दिया गया, कम से कम एक मीटिंग तो होनी चाहिए थी.”
 

News Desk

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button