छत्तीसगढ़

मुख्यमंत्री के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी चलने वाला आरोपी गिरफ्तार

रायपुर

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाने वाले अंतर्राज्यीय आरोपी को पुलिस ने राजस्थान से गिरफ्तार किया है. आरोपी राकेश परिहार, राजस्थान के कब्जे से मोबाइल फोन, सिम कार्ड जब्त कर उसे जेल भेज दिया गया है.

आरोपी राकेश छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री के नाम एवं फोटो का दुरूपयोग कर फेसबुक में फर्जी आईडी बनाकर फ्रेंड्स ऐड कर छवि धूमिल करने और छल से पैसा कमाने के उद्देश्य से फर्जी आईडी का संचालन कर रहा था. इसकी सूचना पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध रेंज सायबर थाना रायपुर में अपराध पंजीबद्ध कर पुलिस मामले की जांच कर रही थी.

मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस महानिरीक्षक रायपुर रेंज अमरेश मिश्रा ने रेंज साइबर थाना की टीम को तकनीकी साक्ष्य एकत्र कर आरोपियों को गिरफ्तार करने के संबंध में निर्देश दिए. टीम ने उक्त फर्जी आईडी का तकनीकी विश्लेषण करते हुए अज्ञात आरोपी की पहचान करने में सफलता प्राप्त की है. अज्ञात आरोपी को राजस्थान में लोकेट किया गया. टीम के सदस्यों ने राजस्थान पहुंचकर आरोपी की पतासाजी करते हुए प्रकरण में आरोपी राकेश परिहार को पकड़ा. आरोपी ने 2022 में मुख्यमंत्री (छत्तीसगढ़) एवं तत्कालीन छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष की फेसबुक पर फर्जी ID बनाना बताया. आरोपी से घटना में प्रयुक्त 1 नग मोबाइल फोन एवं सिम कार्ड जब्त किया गया है.

News Desk

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button