राष्ट्रीय

महादेव सट्टा ऐप घोटाला मामले में ईडी के गुवाहाटी दफ्तर में फिल्म अभिनेत्री तमन्ना भाटिया से पूछताछ

गुवाहाटी । महादेव सट्टा ऐप घोटाला मामले में जांच एजेंसी ईडी गुवाहाटी दफ्तर में फिल्म अभिनेत्री तमन्ना भाटिया से पूछताछ कर रही है। तमन्ना इस घोटाले में आरोपी नहीं है, लेकिन इस ऐप को प्रमोट करने के मामले में उनसे ये पूछताछ की जा रही है। ईडी तमन्ना भाटिया से एचपीजेड  ऐप घोटाला मामले में भी जानकारी इकट्ठा कर रही है।

गौरतलब है कि महादेव सट्टा ऐप के सरगना सौरभ चंद्राकर को दुबई में हिरासत में लिया गया था, इसके बाद अब सारी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं और उम्मीद है कि जल्द ही उसे भारत डिपोर्ट कर दिया जाएगा। महादेव सट्टा ऐप के तार नोएडा से भी जुड़े हुए हैं और यहां पर हुई बड़ी कार्रवाई के बाद सारे दस्तावेज ईडी को सौंपे गए थे। इस मामले में कई लोगों की गिरफ्तारी हुई थी और महज डेढ़ महीने में ही 400 करोड़ रुपये के ट्रांजैक्शन का पता नोएडा पुलिस ने लगाया था।

माना जा रहा है कि नोएडा पुलिस से मिले इनपुट और कार्रवाई के चलते ही इस मास्टरमाइंड पर शिकंजा कसा जा सका है। नोएडा के थाना सेक्टर-39 पुलिस ने ऑनलाइन गेमिंग फ्रॉड करने वाले गैंग का पर्दाफाश करने के बाद सौरभ चंद्राकर के एक अहम साथी सचिन सोनी को 10 फरवरी 2023 को गिरफ्तार किया था। ये वो शख्स था जो गैंग के अन्य लोगों से सौरभ चंद्राकर की डील करवाता था। सचिन सोनी ही इंडिया में वो मेन किंगपिन था, जिसने सेक्टर-108 में मकान (डी-309) के मालिक से वेब डिजाइनिंग के काम के लिए 68,000 किराये प्रतिमाह पर घर लिया था।

आरोपियों द्वारा बिल्डिंग से बाहर जाते और अंदर आते समय मेन गेट पर ताला लगाया जाता था। जिससे स्थानीय लोगों को ये लगे कि बिल्डिंग में कोई नहीं रहता है। सचिन सोनी घर के अंदर मौजूद गैंग के अन्य सदस्यों के लिए अनसफ खान द्वारा रोजमर्रा की जरूरत का सामान उपलब्ध कराया करता था।

News Desk

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button