राष्ट्रीय

एयरलाइंस को मिली बम की झूठी धमकियों के सिलसिले में नाबालिग  हिरासत में

मुंबई । मुंबई पुलिस ने एयरलाइंस को मिली बम की झूठी धमकियों के सिलसिले में एक नाबालिग को हिरासत में लिया है। जांच के तहत आरोपी नाबालिग के पिता से भी पूछताछ की जा रही है। पुलिस के मुताबिक, बम की धमकी भरे मैसेज छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव से पोस्ट किए गए थे। इस मामले में मुंबई पुलिस के अलावा दिल्ली पुलिस ने भी इन मामलों में एफआईआर दर्ज की है।
पुलिस के मुताबिक, नाबालिग का अपने दोस्त से कुछ पैसों को लेकर झगड़ा हो गया था। दोस्त पैसे चुकाने में आनाकानी कर रहा था। इसका बदला लेने के लिए नाबालिग ने अपने दोस्त के नाम से फेक सोशल मीडिया अकाउंट बनाया। फिर इसी अकाउंट के जरिए फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की धमकी भरे मैसेज किए।
दरअसल, मुंबई से उड़ने वाली 4 फ्लाइट को सोमवार (14 अक्टूबर) को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इंडिगो की मुंबई-मस्कट, मुंबई-जेद्दाह और एयर इंडिया की मुंबई-न्यूयॉर्क फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। वहीं, बम की धमकी के बाद संबंधित एयरलाइंस ने अपने-अपने फ्लाइट की उड़ानें रद्द कर दी थी। इनमें से 3 इंटरनेशनल फ्लाइट थी। जबकि एहतिहातन 2 फ्लाइट की उड़ान में देरी की गई और 1 फ्लाइट की उड़ान कैंसिल कर दी गई थी।
इस मामले में मुंबई पुलिस ने एफआईआर दर्ज की और छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में छापा मारा। जानकारी के मुताबिक, मुंबई पुलिस की स्पेशल 5 सदस्यीय टीम ने देर रात कारोबारी के 17 साल के बेटे से कई घंटे पूछताछ की थी। इसके बाद नाबालिग और उसके पिता को पूछताछ के लिए मुंबई तलब किया गया था। पूछताछ के बाद नाबालिग को हिरासत में लिया गया। नाबालिग स्कूल में ही पढ़ाई छोड़ दी थी।
पुलिस के मुताबिक, नाबालिग ने कम से कम 12 फर्जी कॉल किए थे। इनमें से 4 कॉल सोमवार को किए गए थे। पुलिस ने इस मामले में कुल 3 एफआईआर दर्ज की है। नाबालिग को पहली एफआईआर के कनेक्शन में हिरासत में लिया गया है। ये एफआईआर सोमवार को फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की मिली धमकी के बाद दर्ज की गई थी।
इससे पहले मंगलवार को इंडिगो की मुंबई-दिल्ली (6ई 651) फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। जिसके बाद फ्लाइट को टेकऑफ के बाद वापस दिल्ली बुलाना पड़ा। अकासा एयरलाइंस की दिल्ली-बेंगलुरु फ्लाइट (क्यूपी  1335) को अहमदाबाद डायवर्ट किया गया। इसके अलावा स्पाइसजेट की 2 फ्लाइट्स को भी बम की धमकी मिली, जिसके बाद सभी पैसेंजर को सुरक्षित उतार लिया गया। मंगलवार को एअर इंडिया एक्सप्रेस का दिल्ली से शिकागो जाने वाले विमान को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। जिसके बाद फ्लाइट को कनाडा डायवर्ट कर इकालुइट एयरपोर्ट पर उतारा गया था। हालांकि, जांच में इन फ्लाइट्स में बम की खबर झूठी निकली थीं। 

News Desk

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button