मध्य प्रदेश

प्रदेश में किसानों को खाद में आ रही परेशानी को लेकर दिग्विजय ने मांगी जानकारी

भोपाल ।   प्रदेश के कई जिलों में किसानों को खाद मिलने में परेशानी आ रही है। जानकारी केअनुसार कई जिलों में किसानों को खाद के लिए दो-दो दिन तक इंतजार करना पड़ रहा है। इसे लेकर कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और मध्य प्रदेश प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने मोर्चा खोल दिया है। जहां दिग्विजय सिंह ने सोशल मीडिया पर प्रदेश भर के किसानों से आह्वान किया है कि जिस भी जिले की परेशानी आ रही वह मुझे मैसेज करें मैं एक दिन बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उनका मुद्दा उठाऊंगा। वहीं जीतू पटवारी ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि मध्य प्रदेश का किसान अनाज उगाने के लिए पुलिस की लाठियां, खाद की कमी और सरकार का अत्याचार सब झेल रहा है। देवास, पन्ना, इटारसी, गुना, मुरैना समेत पूरे प्रदेश में किसान 2-3 दिनों से भूखे-प्यासे खाद के इंतज़ार में लाइन में खड़े हैं।

जाने दिग्विजय सिंह ने किसानों से क्या मांगी जानकारी 

पूर्व मुख्यमंत्री दिव्या सिंह ने सोशल मीडिया में पोस्ट किया है कि हमारे किसानों को वर्तमान में रवि फसलों के लिए DAP और यूरिया की उपलब्धता में समस्या आ रही है। मेरा सभी किसान भाइयों से आग्रह है कि आपको DAP और यूरिया की कितनी मात्रा और किस भाव में मिल रही है? एवं अन्य समस्याओं की जानकारी अपने नाम जिले, विकासखंड और ग्राम के नाम के साथ कमेंट बॉक्स में सुझाव के साथ लिखें। मै कल इस विषय पर पत्रकार वार्ता कर किसानों की आवाज़ उठाऊंगा।

दो-दो दिन भूखे प्यासे किसानों को करना पड़ रहा इंतजार

पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने सोशल मीडिया पर सरकार को घेरते हुए लिखा है कि मध्य प्रदेश का किसान अनाज उगाने के लिए पुलिस की लाठियां, खाद की कमी और सरकार का अत्याचार सब झेल रहा है।देवास, पन्ना, इटारसी, गुना, मुरैना समेत पूरे प्रदेश में किसान 2-3 दिनों से भूखे-प्यासे खाद के इंतज़ार में लाइन में खड़े हैं। इस बदहाल व्यवस्था में किसान सरकार से खाद की मांग कर रहा है, लेकिन बदले में उसे सिर्फ़ लाठियां और अत्याचार मिल रहे हैं। कृषि मंत्री शिवराज जी और मुख्यमंत्री मोहन यादव जी से निवेदन है कि मेरे किसान भाइयों पर हो रहे अत्याचार को तुरंत बंद करें और उन्हें खाद मुहैया कराएं। आखिर यही किसान जिस अनाज के लिए इतनी पीड़ा सह रहा है, वही हमारा और आपका पेट भरता है।

News Desk

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button